Sakshatkar.com - Filmipr.com - Sakshatkar.org

राष्ट्रीय सुरक्षा में कॉर्पोरेट सेक्टर की पहल




मुम्बई -22मार्च , पुलवामा हमले के बाद जहां देश मे  सुरक्षा एक संवेदनशील मुद्दा बना हुआ है वहीं इससे निपटने के लिए सरकार द्वारा अनेक कदम उठाए जा रहे हैं, इस कड़ी को बल देने के लिए एक बार फिर ग्लोबल  एसोसिएशन फ़ॉर कॉरपोरेट सर्विसेज आगे आया  है | एसोसिएशन 22 मार्च को मुम्बई में महाराष्ट्र चैप्टर का आगाज किया है साथ ही  इस अवसर पर राष्ट्रीय सुरक्षा  एवं आपदा प्रबंधन पर भव्य मंथन कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया ।
इस कार्यक्रम में वॉइस एडमिरल गिरीश लूथरा, एयर कमोडोर,ए आर मासलेकर जैसे दिग्गजो ने शिरकत कर,अपना विचार लोगो के सामने रखा ।इस कार्यक्रम में भाग लेने आये कॉरपोरेट जगत के लोगो ने अपनी राय अधिकारियों के सामने रक्खी की वह किस तरह से देश की सुरक्षा में अपना योगदान दे सकते है कार्यक्रम में भागलेने आये महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी डी शिवनंदन ने कहा कि अगर देश की सुरक्षा में कॉरपोरेट अपनी पहल करें तो देश की तस्वीर बदल सकती है 
मोदी सरकार के आने के बाद कॉर्पोरेट की सोच बदली है और अब वह देश की सुरक्षा और विकास के बारे में सोचने लगी है  जबकि पूर्व वाईस  एडमिरल गिरीश लूथरा ने कहा कि यह संस्था एक ऐसी संस्था है जो देश के सुरक्षा के बारे पहल कर रही है और अगर यह सही तरह से देश मे अपना विस्तार किया तो हमारा देश काफी तेज़ी से प्रगति करेगा  । मुम्बई जैसे महानगर में आग की बढ़ती घटना के बारे में मुम्बई के चीफ़ ऑफिसर, आपदा प्रबंधन महेश नार्वेकर ने कहा कि मुम्बई शहर में  आग रोकने के लिए पिछले दो सालों में काफी प्रगति हुई है और सारे कॉरपोरेट को यह आदेश दे दिए गए है कि वह अपने फायर सिस्टम को समय समय पर अपडेट करते रहे जिससे आग की घटना को रोका जा सके । इस कार्यक्रम में भाग लेने आये चीफ़ फायर ऑफिसर संतोष वरिक ,
आबासाहेब काले , अमन मल्होत्रा ,पूर्वेश ,समीर सक्सेना ,राहुल लाल ,कैप्टन राजेश ,विभु नारायण,संजोय रे, संतोष उपाध्याय जैसे कॉर्पोरेट के दिग्गजों ने अपने विचार लोगो के सामने रखा । कार्यक्रम में  मशहूर वायलिन वादक पंडित मिलिंद रायकर  एवं उनकी पूरी टीम ने अपने मधुर संगीत से पुलवामा में शहीद जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि भी अर्पित की ।

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar