Sakshatkar.com - Filmidata.com - Sakshatkar.org

ओम थानवी बने हरिदेव जोशी पत्रकारिता विवि के कुलपति


जनसत्ता के पूर्व संपादक ओमथानवी को हरिदेव जोशी पत्रकारिता और जनसंचार विश्वविद्यालय, जयपुर का पहला कुलपति नियुक्त किया गया है। इस संबंध में आदेश राज्यपाल और प्रदेश के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति श्री कल्याण सिंह ने जारी किये हैं। राज्यपाल ने राज्य सरकार के परामर्श पर ओम थानवी को कार्यभार ग्रहण करने की तिथि से तीन वर्ष के लिए कुलपति नियुक्त किया है।
ओम थानवी (जन्म : 1 अगस्त 1957) कई मीडिया संस्थानों में रहे हैं। 2018 में उन्होंने अध्यापन के क्षेत्र में भी कदम रखा था और जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय से जुड़ गए थे। यहां उन्हें विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर मीडिया स्टडीज में गेस्ट फैकल्टी बनाया गया था। ओम थानवी अपने यात्रा संस्मरण ‘मुअनजोदड़ो’ के लिए भी चर्चा में रहे हैं। थानवी ने अपनी इस पुस्तक में हड़प्पा सभ्यता के गंभीर ऐतिहासिक आयामों को साहित्यिक रूप में पेश किया है.
ओम थानवी की साहित्य, कला, सिनेमा, पर्यावरण, पुरातत्त्व, स्थापत्य आदि में गहन रुचि है. वो मेक्सिको, कनाडा, संयुक्त राज्य अमेरिका, इंग्लैण्ड, फ्रांस, जर्मनी, इटली, स्पेन, स्विटजरलैंड, ऑस्ट्रिया, नीदरलैंड, फिनलैंड, स्वीडन, बेल्जियम, रोमानिया, थाईलैंड, आर्मेनिया, बेलारूस, चीन, ब्राजील, मलेशिया, सिंगापुर, गयाना, त्रिनिदाद व टोबेगो, सूरीनाम, श्रीलंका, अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश, तुर्की, ग्रीस और क्यूबा समेत कई देशों की यात्रा कर चुके हैं। सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं और भिन्न राजनीतिक मामलों पर अपनी बेबाक टिप्पणी के लिए जाने जाते हैं।
Sabhar- Bhadas4media.com

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar