Sakshatkar.com - Filmidata.com - Sakshatkar.org

ABP न्यूज की एंकर नेहा पंत ने लिया ये ‘बड़ा’ फैसला



समाचार4मीडिया ब्यूरो।।
देश के बड़े हिंदी न्यूज चैनलों में शुमार 'एबीपी न्यूज' के साथ करीब सात साल की लंबी पारी खेलने के बाद अब न्यूज एंकर नेहा पंत ने अपने करियर का  बड़ा फैसला लिया है। मिली जानाकारी के मुताबिक, उन्होंने अब संस्थान को अलविदा कह दिया है।आजकल नेहा 'एबीपी न्यूज' पर सोमवार से शुक्रवार रात 8 से 9 बजे तक की कमान संभाल रही है। वे इस समय ‘सियासत का सेंसेक्स’ शो होस्ट करती हैं। 
नेहा की पहचान देश के निष्पक्ष पत्रकारों में होती है। अपने लगभग एक दशक के करियर में नेहा ने अपने ऊपर किसी भी राजनीतिक दल या राजनेता के पक्ष में पत्रकारिता करने का आरोप लगने नहीं दिया। वह धारा के विपरीत चलकर अपना अलग मुकाम हासिल करने में विश्वास रखती हैं। वे उन चुनिंदा न्यूज एंकर्स में है, जिन्हें ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फॉलो भी करते हैं। 
मूलरूप से उत्तराखंड निवासी नेहा ने पत्रकारिता की पढ़ाई दिल्ली यूनिवर्सिटी के कमला नेहरू कॉलेज से की। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत ‘स्टार न्यूज़’ से की, इसके बाद वह मॉरीशस चली गईं और वहां मॉरीशस ब्रॉडकास्ट कॉरपोरेशन के साथ काम किया। कुछ समय वहां बतौर एंकर सेवाएं देने के बाद नेहा 3 साल तक लोकसभा चैनल में रहीं और 2012 में वह 'एबीपी न्यूज' (स्टार न्यूज) से बतौर एंकर जुड़ गईं।
नेहा की अंग्रेजी और हिंदी पर अच्छी पकड़ है और उन्हें फील्ड का भी अच्छा ख़ासा अनुभव है, यही वजह है कि वो कई पेचीदा विषयों  पर सार्थक बहस वाले शो का नेतृत्व करने की काबिलियत रखती हैं। उन्हें 2016 में बेस्ट हिंदी एंकर के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। 
'एबीपी न्यूज नेटवर्क' के सीईओ अविनाश पांडे ने इस मौके पर नेहा का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, 'नेहा ने ग्राउंड रिपोर्टिंग में एक अहम भूमिका अदा की है और मैं पूरे नेटवर्क की ओर से उनकी आगामी पारी के लिए उन्हें शुभकामनाएं प्रेषित करता हूं।
Sabhar- Samachar4media.com

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar