Sakshatkar.com - Filmidata.com - Sakshatkar.org

लॉन्चिंग की शुरुआत में ही अरनब गोस्वामी के चैनल को मिली ‘अच्छी खबर’




वरिष्ठ पत्रकार अरनब गोस्वामी का हिंदी न्यूज चैनल ‘रिपब्लिक भारत’ (republic bharat) दो फरवरी को अपनी लॉन्चिंग के बाद से ही मार्केट में छाया हुआ है। चैनल की बढ़ती लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पहले हफ्ते में ही इस चैनल के खाते में 73 मिलियन इंप्रेशंस दर्ज किए गए हैं। चैनल के एडिटर-इन-चीफ अरनब गोस्वामी का शाम सात बजे आने वाला शो ‘पूछता है भारत’ (Poochta Hai Bharat) इस जॉनर में सबसे आगे पहुंच गया है और लोग इसे काफी पसंद कर रहे हैं।
अपनी लॉन्चिंग के बाद से ‘रिपब्लिक भारत’ ने ममता बनर्जी-सीबीआई के बीच टकराव (#MamtaBlocksCBI) और शारदा चिटफंड (#ShardaStings) जैसी बड़ी स्टोरी पर फोकस किया है। इस वजह से चैनल को न सिर्फ सोशल मीडिया पर इंप्रेशंस मिले हैं, बल्कि यह पश्चिम बंगाल में नंबर दो की पोजीशन पर पहुंच गया है। अरनब गोस्वामी का कहना है, ‘यह एक बहुत ही शानदार शुरुआत है। अपनी लॉन्चिंग के पहले हफ्ते में ही रिपब्लिक भारत सात करोड़ से ज्यादा लोगों तक अपनी पहुंच बना चुका है।’
इस बारे में ‘आईपीजी मीडिया ब्रैंड्स’ (IPG Mediabrands) के सीईओ शशि सिन्‍हा का कहना है, ‘लॉन्चिंग के पहले ही हफ्ते में 73 मिलियन लोगों तक पहुंच बनाने के लिए रिपब्लिक की टीम ने काफी कड़ी मेहनत की है। यह काफी अच्छी शुरुआत है और चूंकि चुनाव आने वाले हैं, ऐसे मे चैनल को अपनी पहुंच बढ़ाने और मार्केट शेयर बढ़ाने का अच्छा अवसर मिलेगा। हिंदी जॉनर में छह साल के गैप के बाद किसी मजबूत ब्रैंड की एंट्री हुई है।’
वहीं, ‘रिपब्लिक नेटवर्क’ के सीईओ विकास खनचंदानी का कहना है, ‘हम इस बात से बहुत खुश हैं कि रिपब्लिक भारत ने शुरुआती हफ्ते में 73 मिलियन लोगों तक अपनी पहुंच बना ली है। हमारी डिस्टीब्यूशन और कंटेंट टीम ने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। मुझे पूरा विश्वास है कि इस तरह की शुरुआत हमारी उम्मीद से ज्यादा तेजी से चैनल को टॉप स्लॉट में ले जाएगी। हिंदी न्यूज कैटेगरी में इतना सपोर्ट करने के लिए मैं दर्शकों के साथ ही अपने पार्टनर्स का तहे दिल से शुक्रगुजार हूं।
Sabhar- Samachar4media.com

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar