Sakshatkar.com - Filmipr.com - Sakshatkar.org

विजय त्रिवेदी और हेमंत अत्री ने इन मीडिया संस्थानों के साथ शुरू की नई पारी


वरिष्ठ पत्रकार विजय त्रिवेदी ने हिंदुस्थान समाचार न्यूज एजेंसी में बतौर हिंदुस्थान समाचार न्यूज के डिजिटल प्लेटफार्म में बतौर संपादक ज्वाइन किया है. विजय त्रिवेदी लंबे समय तक एनडीटीवी में रहे. वे उसके बाद सहारा, न्यूज नेशन समेत कई चैनलों में बड़े पदों पर रहे. उनकी हाल में ही एक किताब भी आई जिसे कई केंद्रीय मंत्रियों, बड़े नेताओं, पत्रकारों आदि की मौजूदगी में लांच किया गया.
विनम्र और मेहनती विजय त्रिवेदी जब एनडीटीवी में हुआ करते थे तो उन्होंने गुजरात के तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी का एक इंटरव्यू जहाज में लिया था. उस वक्त कड़े सवालों से नाराज मोदी ने जवाब देना बंद कर दिया था और बाद में विजय त्रिवेदी को अहमदाबाद से ढाई सौ किलोमीटर पहले ही जहाज से उतार कर चल दिए थे. ये इंटरव्यू काफी चर्चा में रहा और आज भी मीडिया के प्रति मोदी के रवैये की जब चर्चा होती है तो करण थापर के बाद विजय त्रिवेदी को दिए इंटरव्यू को उद्धृत किया जाता है.
हरियाणा में राज्य सूचना आयुक्त की जिम्मेदारी निर्वहन करने के बाद वरिष्ठ पत्रकार हेमंत अत्री सक्रिय पत्रकारिता में लौट आए हैं. हेमंत अत्री ने दिल्ली में दैनिक भास्कर के राजनीतिक संपादक के रूप में नई पारी शुरू की है. पत्रकारिता में करीब दो दशक से सक्रिय अत्री ने रोहतक से पत्रकारिता की शुरुआत की थी.
वे अमर उजाला, दैनिक ट्रिब्यून में काम करने के बाद दैनिक भास्कर के नेशनल ब्यूरो में सेवाएं दी. फिर दैनिक भास्कर के रोहतक संस्करण के संपादक बने. हेमंत अत्री को हरियाणा के प्रतिष्ठित सतपाल सैनी अवॉर्ड और साहित्य अकादमी सम्मान से भी नवाजा जा चुका है. उन्होंने एक नवंबर 2013 को राज्य सूचना आयुक्त के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी. राज्य सूचना आयुक्त के रूप में हेमंत अत्री को आज भी उनकी कड़ी टिप्पणियों और बड़े फैसलों के लिए जाना जाता है
Sabhar- Bhadas4media.com

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar