Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

यह हिंदी की नई नई सात सितारा पत्रकारिता है जी!

एक रईस की जिज्ञासु औलाद ने छोटी उम्र में बाप से पूछा—पापा, पापा हाथी कैसा होता है.? बाप आनन फानन हाथी खरीद कर ले आए और बोले बेटा हाथी ऐसा होता है.यह तो शायद चुटकुला है पर इसी से मिलता जुलता अमेरिका का सच्चा वाकया दैनिक भास्कर ने दो दिन पहले पहले पेज पर पांच कालम में भास्कर खास खबर के झंडे तले छापा है.
इसके मुताबिक वहां की डेल्टा एयरलाइन की फ्लाईट परिचारिका पियर्स वान क्रिसमस हमेशा अपने माता पिता के साथ मनाती आई थी.इस बार मुसाफिरों की भीड़ के चलते डेल्टा ने उसे छुट्टी देने से इंकार कर दिया.उदास बेटी ने पापा को बताया तो उन्होंने दिलासा दिलाते हुए कहा दिल छोटा नहीं करते बच्चे, मैं कुछ करता हूँ.उन्होंने बेटी की ड्यूटी वाली फ्लाईट की दो दिन की छह टिकटें खरीदीं और बेटी की हर उड़ान में साथ रह परिवार ने पूरे देश का चक्कर लगाते आसमान में क्रिसमस मनाया.
अख़बार ने इसे बाप बेटी की दिल छू लेने वाली घटना बताया है..? एक पाठक और पत्रकार के नाते मेरा देश के इस बड़े अखबार से पूछना है की अमेरिका की सितारा लाइफ स्टाइल की भोंडी नुमाइश करने वाले इस वाकये में ऐया क्या था जो यह खबर और वह भी पहले पेज की बड़ी खबर बना..? इसमें क्या सकारात्मक सन्देश है..? कल को अगर मुकेश अम्बानी अपनी बेटी को ससुराल से मायके आने के लिए प्लेन खरीद कर दे दें तो क्या यह भी खबर बनेगी..? दरअसल यह खबर अख़बार पर तेजी से हावी हो रही सात और पांच सितारा जीवन शैली की फूहड़ मिसाल है जिसमे आम पाठक कहीं पीछे छूटता जा रहा है. ईश्वर अग्रवाल ब्रदर्स को सद्बुद्धि दे..!

लेखक श्रीप्रकाश दीक्षित भोपाल के वरिष्ठ पत्रकार हैं।
Sabhar- Bhadas4media.com

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar