Sakshatkar.com - Filmipr.com - Sakshatkar.org

फेसबुक इंडिया' की कमान अब इनके हाथ...



समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।
सोशल नेटवर्किंग साइट ‘फेसबुक’ ने अजीत मोहन को भारत में अपना मैनेजिंग डायरेक्टर और वाइस प्रेजिडेंट नियुक्त किया है। फेसबुक ने अजीत के लिए खास नया वाइस प्रेजिडेंट के लेवल का पद बनाया है। उनकी प्रमुख जिम्मेदारी भारत में फेसबुक की रणनीति को लागू करना होगा। वह एशिया पैसिफिक में रिपोर्ट न कर सीधे फेसबुक के मेनलो पार्क स्थित मुख्यालय में रिपोर्ट करेंगे।
इससे पहले अजीत ‘स्टार इंडिया’ के विडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ‘हॉटस्टार’ (Hotstar) से जुड़े हुए थे। यहां वह चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर की भूमिका निभा रहे थे। अजित अगले साल की शुरुआत में फेसबुक जॉइन करेंगे।
फेसबुक के वाइस प्रेजिडेंट (बिजनेस और मार्केटिंग पार्टनरशिप) डेविड फिशर ने कहा कि भारत हमारे लिए सबसे बड़े और रणनीतिक देशों में से एक है। ऐसे में हमें अजीत के विशाल अनुभव का बहुत लाभ मिलेगा। वहीं, अजीत मोहन का कहना है कि वे देशभर में फेसबुक को और विस्तार देने के लिए शेयरधारकों के साथ मिलकर काम करेंगे।
अजीत मोहन ‘मैकिन्से एंड कंपनी’ (McKinsey and Company) के एल्युमनी हैं। उन्होंने कई मीडिया कंपनियों के साथ काम किया है। इसके अलावा वे ‘मैकिन्से ग्लोबल इंस्टीट्यूट’ में फेलो के तौर पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं। उन्होंने जॉन्स हॉपकिंस यूनिवर्सिटी के स्कूल ऑफ एडवांस्ड इंटरनेशनल स्टडीज (SAIS) से ग्रेजुएशन किया है। इसके अलावा उन्होंने पेनसिल्विया यूनिवर्सिटी के व्हार्टन स्कूल से भी पढ़ाई की है।

Sabhar- Samachar4media.com

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar