Sakshatkar.com - Filmipr.com - Sakshatkar.org

अमृता फडणवीस ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ग्रामीण विकास को बढ़ावा देने के लिए लिट-ओ-फेस्ट लॉन्च किया।




हम इस अद्भुत सांस्कृतिक पहल का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित हैं, स्मिता पारीख और महाराष्ट्र पर्यटन विकास निगम (एमटीडीसी) द्वारा, जो इस कार्यक्रम का समर्थन करने के लिए जो कुछ भी कर सकते हैं, कर रहे हैं। लिट ओ फेस्ट शिक्षा की दुर्दशा को सुधारने के लिए साहित्य का उपयोग करने में अद्भुत काम कर रहा है और महाराष्ट्र के गांवों में साक्षरता और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस अभियान को लेते हुए, अमृता फडणवीस ने कहा कि जो भारतीय विद्या भवन लिट ओ फेस्ट के लंदन अध्याय और ब्रिटिश हाउस संसद, लंदन के सदन में ६ और ७ सितंबर, २०१८ को उपस्थित होंगे।

"हम अपने फेस्टिवल के दौरान अपने संबंधित क्षेत्रों में उनके योगदान के लिए 'इनोवेंचर अवॉर्ड्स' के साथ ७ सितंबर  को ब्रिटिश संसद के हाउस ऑफ लॉर्ड्स में कला, संस्कृति, संगीत और साहित्य के क्षेत्र से कुछ गणमान्य व्यक्तियों को भी सम्मानित कर रहे हैं। मुंबई संभावित रूप से भारत में ऐसा पहला फेस्टिवल दहिगांव नामक एक गांव को अपनाने और ग्रामीण लड़कियों की शिक्षा, स्वच्छता और कौशल विकास का ख्याल रखता है, "संस्थापक निदेशक श्रीमती स्मिता परीख ने कहा।

"न केवल उपलब्धियों का समर्थन करने वाले संगठन को देखने के लिए दुर्लभता है, बल्कि साहित्य, कला और संगीत के व्यवसायियों की संभावना भी है और मुझे लंदन के हाउस ऑफ लॉर्ड्स, ब्रिटिश संसद में दिए जाने वाले 'इनोवेंचर अवॉर्ड्स' के लिए मनोनीत होने से प्रसन्नता हो रही है।  मैं लिट ओ फेस्ट के संपर्क में आया, जब उन्होंने मेरे डेब्यू नोवेल, व्हाट ए लूजर! (पेंगुइन बुक्स) को कुछ साल पहले लेखक पुरस्कार की सर्वश्रेष्ठ पहली प्रकाशित पुस्तक से सम्मानित किया था और संगठन तब से असाधारण काम कर रहा है। लिट ओ फेस्ट 'ने पंकज दुबे, लेखक-फिल्म निर्माता का उल्लेख किया।

इस फेस्टिवल में अमृता फडणवीस, स्मिता परीख और पंकज दुबे के साथ अन्य गणमान्य व्यक्ति महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री जयकुमार रावल,  लॉर्ड दलजीत राणा, महेंद्र सिंह जडेजा, अनुप जलोटा और हॉलीवुड के बॉन्ड गर्ल एमएस ज़ारा एडम्स, श्री परीक्षित थोरात, डॉ राधा कृष्णन पिल्लई और कई शामिल होने वाले है।

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar