Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

अक्षय राजन पांडे इस चैनल के बने स्टेट हेड...


लखनऊ स्थित सैटेलाइट न्यूज चैनल ‘लाइव टुडे’ अब विभिन्न राज्यों में अपना विस्तार कर रहा हैजिसके चलते यहां लोगो के जुड़ने का सिलसिला भी जारी है। इस कड़ी में अब यहां अक्षय राजन पांडे की एंट्री हुई हैजिन्हें राजस्थान का स्टेट हेड बनाया गया है।
बताया जा रहा है कि जल्द ही यह चैनल कुछ प्रमुख डीटीएच मंच पर दिखाई देने लगेगा। वहीं अक्षय राजन ने कई न्यूज एजेंसी और प्रॉडक्सशंस हाउस में बतौर कॉपी राइटर काम किया है। इसके पहले वे ‘समाचार प्लस’ के साथ बतौर क्रिएटिव राइटर के जुड़े हुए थे। उन पर यहां प्रोमो व स्पेशल शोज की जिम्मेदारी थी। उन्होंने 2015 में यहां कदम रखा और 2017 तक रहे। इसके बाद उन्होंने कुछ समय तक फ्रीलांसिग के तौर पर काम किया।  
अक्षय इसके अतिरिक्त यू-ट्यूब न्यूज चैनल एनएमएफ (NMF) में पॉलिटिकल एडिटर की भूमिका भी निभाएंगे और यहां वे विशिष्ट राजनेताओं का इंटरव्यू करेंगे। 
टीवी में अपने करियर की शुरुआत उन्होंने जयपुर में साल 2009 में ‘टीवी99’ न्यूज चैनल से की थी। वे यहां करीब तीन साल तक रहे और इस दौरान उन्हें यहां प्रड्यूसर के तौर पर रहते हुए एंकरिंग में भी हाथ आजमाने का मौका मिला। इन दोनों ही न्यूज में रहते हुए उन्होंने कई शोज के प्रोमोज तैयार किएनए शोज का कॉन्सेप्ट तैयार किया और स्पेशल शोज के लिए स्क्रिप्टिंग व प्रॉक्शन की जिम्मेदारी संभाली।
इसके बाद वे मुंबई चले गए और यहां उन्होंने कई ऐड एजेंसियों और प्रॉडक्शन हाउसों में बतौर फ्रीलांसिंग काम किया। 2015 वे दिल्ली लौट आए और समाचार प्लस से जुड़ गए थे।
उन्होंनेराजस्थान टेक्निकल यूनिवर्सिटी से मार्केटिंग व एचआर में एमबीए किया है। वे इंग्लिश लिट्रेचर में गोल्ड मेडलिस्ट हैं।
Sabhar- samachar4media.com

No comments:

Post a Comment