Sakshatkar.com

Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org for online News Platform .

लाइव डिबेट में हुआ कुछ ऐसा, पुलिस को आना पड़ा न्यूज चैनल के दफ्तर...



टीवी न्यूज चैनलों पर अकसर राजनीतिक और समाजिक विषयों पर डिबेट होती रहती है। कई बार यह डिबेट इतनी उग्र हो जाती है कि आलम हाथापाई तक पहुंच जाता है। ऐसा ही ताजा मामला देखने को मिला मंगलावर को ‘जी हिन्दुस्तान’ न्यूज चैनल पर। जब तीन तलाक को लेकर चैनल पर लाइव डिबेट के दौरान हाथापाई हो गई। इस दौरान एक मौलाना ने लाइव प्रसारण के दौरान पैनल में शामिल एक महिला से बदसलूकी की और दूसरी महिला को पीट दिया। बीच-बचाव के बाद माहौल शांत हुआ।
वहीं दूसरी तरफ, लाइव शो के दौरान मारपीट की खबर मिलते ही पुलिस भी न्यूज चैनल के ऑफिस पहुंची और मौलाना को हिरासत में ले लिया।  
गौरतलब है कि जी हिन्दुस्तान पर प्राइम टाइम के दौरान तीन तलाक के मामले पर बहस चल रही थी। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए ऑल ​इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य मुफ्ती एजाज अरशद कासमी और तीन तलाक की मुख्य याचिकाकर्ता व वकील फराह फैज आईं हुईं थीं। इस कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता अंबर जैदी भी आईं हुईं थीं। मामला बरेली के आला हजरत खानदान की बहू रह चुकी निदा खान के खिलाफ आला हजरत दरगाह से जारी फतवे का था।
बहस के दौरान सवाल पूछा जा रहा था कि निदा के खिलाफ फतवा कितना सही है?बहस में शामिल महिलाएं फतवा जारी करने वाले मौलाना के खिलाफ अपनी अपनी बात रख रही थीं, कि मुफ्ती एजाज अरशद कासमी ने अंबर जैदी द्वारा खुद को रुढ़िवादी कहे जाने पर बिफर गए। मुफ्ती अरशद ने पहले अंबर जैदी के साथ बदसलूकी की, लेकिन बाद में वह फराज फैज पर भड़क गए। उन्होंने उन्हें ढोंगी औरत कहना शुरू कर दिया। इसके बाद उन्होंने एक और ओछी टिप्पणी की। इस पर फराज फैज भी बिफर गईं और वह मौलाना से माफी मांगने पर अड़ गईं। वह जोर-जोर से चीखने लगीं। मौलाना ने माफी मांगने से इनकार कर दिया तो, फराज सीट से खड़ी हो गईं, जिसके बाद मुफ्ती अरशद भी खड़े हो गए। दोनों के बीच तीखी नोंकझोंक होने लगी। अचानक मुफ्ती भड़क गए और उन्होंने फराह फैज पर हाथ उठा दिया। लगातार उन्होंने फराह फैज के बाल नोंचते हुए कई तमाचे जड़ दिए।
मारपीट होते देखकर पैनल में शामिल लोग और स्टूडियो का स्टाफ बीच-बचाव के लिए दौड़ पड़ा। मुफ्ती को किसी तरह नियंत्रित किया गया। इस घटना की सूचना मिलने पर नोएडा पुलिस जी मीडिया के दफ्तर पहुंच गई। पुलिस ने लाइव शो खत्म होने का इंतजार किया। जैसे ही कार्यक्रम खत्म हुआ, पुलिस ने मारपीट करने वाले मुफ्ती एजाज अरशद को हिरासत में ले लिया।
बताया जा रहा है कि मौलाना को हिरासत में लिए जाने के दौरान ही उनके समर्थक भी स्टूडियो पहुंच गए और उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। उनका आरोप था कि महिला ने पहले मौलाना पर हाथ उठाया i
Sabhar-http://www.samachar4media.com/mediaforum/maulana-attack-a-woman-lawyer-in-live-tv-show-debate-of-triple-talaq-and-halala-48142.html