न्यूज़ स्टेट से इस्तीफा देने के बाद दिलीप, मनीष, एकलव्य और नितिन ने पत्रकारिता को ही अलविदा कह दिया


न्यूज़ स्टेट से दिलीप कुमार पांडेय ने इस्तीफा दे दिया है. वे सीनियर प्रोड्यूसर के पद पर कार्यरत थे. उनके अलावा एकलव्य राय और नितिन त्रिपाठी ने भी न्यूज स्टेट चैनल को अलविदा कह दिया है. ये दोनों वीडियो एडिटर के पद पर थे. पिछले दिनों भी काफी लोग चैनल से गए थे. इसे देखते हुए मैनेजमेंट ने भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दिया है.
दिलीप के बारे में बताया जा रहा है कि उन्होंने न्यूज़ स्टेटचैनल ही नहीं बल्कि पत्रकारिता जगत से ही विदा ले लिया है. वे अब गुड़गांव की एक ट्रैवेल कंपनी में एडमिन+मार्केटिंग हेड के पद पर काम करने लगे हैं.
दिलीप कुमार पांडेय ने 2002 में झांसी में अमर उजाला से पत्रकारिता की शुरुआत की थी. इसके बाद पहले झांसी फिर बिहार के भागलपुर ईटीवी के लिए रिपोर्टिंग की. 2008 में वे रामोजी फ़िल्म सिटी हैदराबाद में बिहार डेस्क पर बतौर कॉपी एडिटर काम शुरू किए. 2013 में महुआ बिहार चैनल, नोएडा में बतौर प्रोड्यूसर जॉइन किए. 2013 दिसंबर में न्यूज़ स्टेट ज्वाइन किया और लॉन्चिंग से अब तक काम किया.
दिलीप ने मीडिया के पेशे में बढ़ते शोषण से दुखी होकर 16 साल पहले मीडिया में आने के वास्ते लिए गए बड़े फैसले पर फिर से सोचने पर मजबूर कर दिया. दिलीप का कहना है कि उन्हें पत्रकारिता से दूर होने का दुःख है, मगर अफ़सोस नहीं.
न्यूज़ स्टेट से अलग होने वाले सीनियर प्रोड्यूसर मनीष सिंह भी अब चैनल छोड़कर अपनी ट्रैवेल मैगज़ीन का काम देखेंगे. वहीं दोनों वीडियो एडिटर एकलव्य राय और नितिन त्रिपाठी भी चैनल्स की नौकरी छोड़कर अपना काम कर शुरू कर चुके हैं.
न्यूज़ स्टेट से इस्तीफा देने के बाद दिलीप, मनीष, एकलव्य और नितिन ने पत्रकारिता को ही अलविदा कह दिया न्यूज़ स्टेट से इस्तीफा देने के बाद दिलीप, मनीष, एकलव्य और नितिन ने पत्रकारिता को ही अलविदा कह दिया Reviewed by Sushil Gangwar on June 07, 2018 Rating: 5

No comments