Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

हेमंत शर्मा इंदौर से निकालेंगे अखबार, राजेन्द्र तिवारी बने हिंदी समूह संपादक



# इंदौर। वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र तिवारी ब्लैक एंड व्हाइट न्यूज नेटवर्क के मध्यप्रदेश आधारित हिन्दी दैनिक के समूह संपादक होंगे। वे हिन्दी अखबार के सभी संस्करणों के साथ ही डिजिटल मीडिया का काम भी देखेंगे। श्री तिवारी पिछले आठ वर्ष से प्रभात खबर अखबार के कारपोरेट एडिटर थे। बिहार और कोलकाता में प्रभात खबर के विस्तार में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही है। प्रिंट और डिजिटल में एक समान विशेषज्ञता रखने वाले श्री तिवारी ने हिन्दुस्तान, अमर उजाला और दैनिक भास्कर के विभिन्न संस्करणों में महत्वपूर्ण जिम्मेदारियों का निर्वहन किया है।
मूलत: लखनऊ के रहनेवाले श्री तिवारी सांख्यिकी से स्नातोकोत्तर हैं। उन्होंने जम्मू-कश्मीर से लेकर अधिकांश हिन्दी क्षेत्रों में काम किया है। अमर उजाला के जम्मू-कश्मीर संस्करण के फाउंडिंग एडिटर थे। श्री तिवारी ने दैनिक भास्कर के चंडीगढ, पंजाब और हरियाणा संस्करण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के साथ ही भास्कर डिजिटल दिल्ली के पहले संपादक रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में देश के अधिकांश राज्यों उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल तक में काम किया है।


श्री तिवारी की नियुक्ति पर ब्लैक एंड व्हाइट न्यूज नेटवर्क के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री हेमंत शर्मा ने कहा कि हम जल्द ही इंदौर से हिन्दी और अंग्रेजी के दो अलग-अलग अखबार लेकर आ रहे हैं। इनके कई संस्करण निकालने की योजना पर भी काम चल रहा है। श्री शर्मा ने कहा कि भारत में समाचारपत्रों का मार्केट काफी समृद्ध है। किसी भी नए अखबार को स्थापित होने के लिए यह जरूरी है कि उसके पास कुछ नया और इनोवेटिव हो। हम काफी रिसर्च के बाद मार्केट में आ रहे हैं, ताकि पाठकों को उनकी पसंद और जरूरतों के मुताबिक अखबार मिले।
श्री शर्मा ने कहा कि श्री राजेन्द्र तिवारी काफी वरिष्ठ और अनुभवी पत्रकार हैं। हम उनके सहयोग से अपने अखबार को पूरे भारत में शीर्ष पर पहुंचाएंगे। इस संबंध में श्री तिवारी ने कहा कि श्री हेमंत शर्मा का यह प्रोजेक्ट काफी इनोवेटिव है। इस अखबार का मैनेजमेंट पत्रकारिता के मूल्यों को लेकर गंभीर है और यहां काफी कुछ करने की गुंजाइश है। उन्होंने उम्मीद जताई की यह अखबार भारत में अनोखा होगा और पाठकों की उम्मीदों पर खरा उतरेगा।

No comments:

Post a Comment