Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

कई दिनों बाद मेनस्ट्रीम मीडिया की ट्रैक पर वापसी, सोशल मीडिया पर जबरदस्त स्वागत


Friday, 23 February, 2018
समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।
कई दिनों से बेपटरी चल रही मीडिया लगता है कि अब पटरी पर आ गई है। तभी तो जब मीडिया ने कई दिनों के बाद नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को छोड़कर सैफ अली खान और करीना कपूर के बेटे तैमूर की खबर छापी तो सोशल मीडिया समेत विभिन्‍न प्‍लेटफॉर्म्‍स पर मीडिया की भूमिका को लेकर तमाम तरह के मजाक बनाए जाने लगे। इन मजाकों में यहां तक कहा जाने लगा कि आखिर मीडिया को अपनी सही ड्यूटी याद आ ही गई। 
दरअसलकई दिनों से विभिन्‍न चैनल्स पर पीएनबी के घोटाले को लेकर नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के अलावा कोई खबर ही नहीं आ रही थी। हर कोई परेशान और हैरान था कि आखिर मीडिया को हो क्‍या गया है। खासकर तैमूर के फैन तो कुछ ज्‍यादा ही परेशान थे कि पूरा पखवाड़ा निकल गया और तैमूर की कोई खबर नहीं लगाईं। अब जाकर उनकी जान में जान आई है।
भला हो केजरीवाल जी का जो उन्होंने दिल्ली के चीफ सेक्रेटरी को अपने विधायकों से तगड़ी डोज दिलवा दी वो भी रात के 12 बजे तो जाकर चैनल नीरव मोदी की खबर से हट पाएनहीं तो पता नहीं कितने दिन और पकाते बगदादी की ख़बरों की तरह। केजरीवाल की खबर की वजह से थोड़ी रिलीफ मिली तो न्यूज चैनल्स की तैमूर डेस्क फॉर सक्रिय हो गयी।
वैसे भी तैमूर की ख़बरें न दिखाये जाने की वजह से सोशल मीडिया पर खासी नाराजगी थी। जोक बनने लगे थे कि अगर नीरव से थोड़ी फुर्सत मिले तो तैमूर का पता कर लेनाउसको 4 दिन से पॉटी नहीं आयी है। या फिर पीएनबी स्कैम से वक़्त मिले तो तैमूर की तबियत पता कर लो2 दिन से दलिया नहीं खा रहा।
ऐसे में केजरीवाल ब्रेक के बाद तैमूर की फिर एक खबर मार्केट में आयी हैहालांकि अभी एनबीटी और आजतक की वेबसाइट ने ही इस खबर को ब्रेक किया हैचैनल्स को लगता है नहीं मिल पाई है। ये खबर तैमूर की एक नयी तस्वीर के रूप में हैजिसमें पहली बार करीना पुत्र तैमूर पोनीटेल में दिख रहे हैं।
इस तस्वीर में तैमूर ने एक ब्लू टी शर्ट और व्हाइट पैंट पहन रखी है। तैमूर के हाथ में एक फोटो फ्रेम भी हैजिसमें वो अपने पापा सैफ अली खान की तस्वीर निहार रहा है। पत्रकारों ने अपनी डिटेक्टिव नजर से ये भी भांप किया कि ये तैमूर का अपना कमरा हैक्योंकि तैमूर के पीछे दी पोस्टर लटके दिख रहे हैंएक गिनती या तारीख सिखाने वाला और दूसरा बाकी चीजों की स्पेलिंग सिखाने वाला। आम जनता खासकर तैमूर फैन्स इस खबर को देखकर गदगद हैं और इससे उनका भारतीय मीडिया में भरोसा और भी बढ़ गया है। सोशल मीडिया पर इस खबर का जबरदस्त तरीके से इस्तकबाल हो रहा है।
दरअसललोग भी मानने लगे हैं कि यदि मीडिया को कोई मुद्दा बस मिल जाए तो वो उसे तब तक पकाता रहेगा जब तक कि कोई दूसरा मुद्दा मार्केट में नहीं आ जाता। इसी वजह से मीडिया को लेकर इस तरह के जोक भी बनने लगे हैं।
Sabhar- samachar4media.com

No comments:

Post a Comment