Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

‘द वायर’ पर इस तरह की खबरें छापने पर फिर लगी रोक...


समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।
द वायर न्यूज पोर्टल में छपी रोहिणी सिंह की रिपोर्ट को लेकर फिर एक खबर आई है। गुजरात हाई कोर्ट ने फिर सैशन कोर्ट के फैसले को पलट दिया है और जय शाह के फेवर में ये रुलिंग दी है कि द वायर’ न्यूज पोर्टल पर जय शाह के टर्न ओवर से सम्बंधित खबरें छापने पर रोक लगी रहेगी। जय शाह बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बेटे हैं और इस रिपोर्ट के चलते अमित शाह भी विरोधियों के निशाने पर आ गए थे।
इस रिपोर्ट में दावा किया गया था कि एक साल के अंदर जय शाह की कंपनी का टर्नओवर 16,000 गुना बढ़ा थाहालांकि नुकसान के चलते ये कंपनी बाद में बंद हो गई थी। जब ये खबर छपी तो मीडिया के सभी प्रमुख चैनलों पर ये खबर आई और अमित शाह के लिए मुश्किल हो चली थी। लेकिन अमित शाह के बेटे जय इस खबर के बाद कोर्ट चले गए और वायर मैगजीन पर 100 करोड़ की मानहानि का दावा ठोक दिया। अहमदाबाद की सैशन कोर्ट ने वायर पर इस केस की सुनवाई चलने तक इस मामले से जुड़ी बाकी खबरें छापने पर रोक लगा दीं।
हालांकि बाद में सैशन कोर्ट ने ये रोक हटा दी,  हालांकि खबरों से पीएम मोदी का नाम हटाने को कहा। इधर जज लोया केस में जब विशेष सीबीआई अदालत ने भी मीडिया पर खबरें ना छापने वाला गैग ऑर्डर लागू किया तो कई पत्रकार इसके खिलाफ हाई कोर्ट गए तो हाई कोर्ट ने फैसला सुनाया कि इस तरह के गैग ऑर्डर केवल हाई कोर्ट्स या सुप्रीम कोर्ट ही दे सकते हैं। इधर जय शाह दिसम्बर में सैशन कोर्ट के इस फैसले के खिलाफ हाई कोर्ट चले गएजिसने 20 जनवरी को फैसला सुरक्षित कर दिया और अब कहा है वायर इस मामले से जुडी कोई भी खबर नहीं छाप सकती। अब द वायर के लोग इस बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी कर रहे हैं।
Sabhar- Samachar4media.com

No comments:

Post a Comment