Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

8 साल बाद शगुन कश्यप ने फिर मीडिया में की वापसी...



मीडिया से लंबे समय तक दूर रहने वाली पत्रकार शगुन कश्यप ने एक बार फिर मीडिया में वापसी की है और इस बार वे एक डिजिटल प्लेटफॉर्म के साथ जुड़ी हैं। करीब आठ वर्षों के बाद वापसी कर रहीं शगुन न्यूज़बीननामक डिजिटल प्रोजेक्ट की असोसिएट एडिटर बनीं है। यह पूरी तरह से विडियो आधारित न्यूज ऐप है, जिसकी टैग लाइन A Reporter’s initiate’ है।  
शगुन मीडिया इंडस्ट्री में विभिन्न संगठनों के साथ एंकर, रिपोर्टरप्रड्यूसर और असाइनमेंट हेड के तौर पर काम कर चुकी हैं।
इंडियन एक्सप्रेस ग्रुप के साथ करियर की शुरुआत करने के बाद शगुन ने एस1 न्यूज चैनलदूरदर्शनवॉयस ऑफ इंडियाइंडिया न्यूज और यूनाइटेड न्यूज ऑफ इंडिया जैसी न्यूज एजेंसी और मीडिया संस्थानों के साथ काम किया। उन्होंने न केवल देशभर में रिपोर्टर्सब्यूरोज और स्ट्रिंगर्स के नेटवर्क को संभाला बल्कि ब्रिटेनअमेरिका और पाकिस्तान सहित 3 देशों के खबरों को संकलित करने की जिम्मेदारी भी संभाली।
गुरुजम्भेश्वर यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट करने वाली शगुन ने मीडिया से दूर होकर दिसबंर, 2010 में अपनी पीआर, इवेंट मैनेजमेंट व आउटडोर ब्रॉडकास्टिंग कंपनी Imaginarium Effex Communications Pvt. Ltd. शुरू की, जिसकी जिम्मेदारी वे अभी तक संभाल रहीं थीं। यहां उन्होंने कई पॉलिटिकल प्रोजेक्ट्स पर भी काम किया है।
उन्हें साल 2015 में सर्वश्रेष्ठ महिला उद्यमी के तौर पर 16वां राष्ट्रीय स्त्री शक्ति पुरस्कार अपने नाम किया। इसके अलावा उन्हें 2015 में ही इंडियन मीडिया वेलफेयर असोसिएशन अवॉर्ड से भी नवाजा गया।
Sabhar- Samachar4media.com

No comments:

Post a Comment