Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

क्रिएटिव कनेक्शन चैरिटेबल ट्रस्ट का रंगारंग बसंत पंचमी का कार्यक्रम










बसंत पंचमी का त्यौहार भारत में धूमधाम से मनाया जाता है. इसी का एक नज़ारा क्रिएटिव कनेक्शन चैरिटेबल ट्रस्ट की प्रमुख शोमू मित्रा ने रंगारंग तरीके से पेश किया। बसंत पंचमी के दिन विद्या की देवी सरस्‍वती का जन्‍म हुआ था इसलिए इस दिन सरस्‍वती पूजा का विधान है. इस दिन को लोग प्रेम के साथ मानते हैं. बसंत को ऋतुओं का राजा कहा जाता है. इस दौरान मौसम सुहाना हो जाता है और पेड़-पौधों में नए फल-फूल पल्‍लवित होने लगते हैं. इस दिन कई जगहों पर पतंगबाजी भी होती है.

बसंत पंचमी का यह त्यौहार ओशिवारा स्थित माहेश्वरी भवन में शोमू मित्र की अगुआई में बॉलीवुड सिंगर शान, अनुपम खेर, राजा हसन, सांयन्ति घोष, चेतन शर्मा, जया भट्टाचार्य, नंदिता पुरी, शारबानी मुखर्जी, मुकेश ऋषि, डॉली बिंद्रा, सुरेंद्र पाल, बरखा बिष्ट, इंद्रनील सेनगुप्ता, मौली गांगुली, जान कुमार सानू, अरुण बक्षी, नासिर खान, सुनील पाल, देबोजीत साहा, राजा हसन, किनशुक गून आदि की उपस्तिथि में बड़ी श्रद्धा और धूम धाम से मनाया गया।

शोमू मित्रा : क्रिएटिव कनेक्शन चैरिटेबल ट्रस्ट अनाथों की मदद करने के लिए उत्सुक है, वे अपने मूलभूत आवश्यकताओं और शैक्षणिक सौंदर्य को व्यवस्थित करके गरीब बच्चों की मदद करने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। इसके अलावा ट्रस्ट इस मंच के माध्यम से प्रतिभा को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहा है "क्रिएटिव कनेक्शन का तथ्य यह दर्शाता है कि मदद करने से पैसे का वितरण करने की बात नहीं है बल्कि एक गहरी, दीर्घकालिक प्रतिबद्धता बनाने और परिणामों पर कड़ी मेहनत करने की बात है।

No comments:

Post a Comment