Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

पत्रकार नवीन गुप्ता की हत्या की उलझी गुत्थी पर हुआ ये एक्शन...




उत्तर प्रदेश में कानपुर के बिल्हौर क्षेत्र में हिन्दुस्तान के तहसील संवाददाता नवीन गुप्ता की निर्मम हत्या को एक हफ्ते से ज्यादा हो चुका है, लेकिन पुलिस अभी तक हत्या की वजह का भी पता नहीं लगा सकी। वहीं खुलासा करने में नाकाम क्षेत्राधिकारी सुबोध जायसवाल को सर्किल से हटा दिया तथा बिल्हौर कोतवाली के इंस्पेक्टर रमेश पांडे को लाइन हाजिर किया।  
घटना के तीन दिन बाद पुलिस ने संदेह के आधार पर जिस युवक का स्केच जारी किया था। उससे पूछताछ में पुलिस को कोई अहम सुराग नहीं मिला।
वहीं दूसरी तरफ पत्रकार संगठन लगातार पुलिस की नाकामी को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। उन्होंने स्थानीय सीओ व थानेदार को हटाने की भी मांग की थी, जिस पर शुक्रवार को एसएसपी ने ये एक्शन लिया। बिल्हौर के नवागत एसओ अशोक कुमार ने बताया कि पूर्व में सामने आए बिंदुओं पर ही जांच की जा रही है।
गौरतलब है कि बिल्हौर में हिंदी दैनिक हिन्दुस्तान के पत्रकार नवीन गुप्ता की हत्या 30 नवम्बर को देर शाम उनकी दुकान के पीछे गोली मारकर कर दी गई थी। हत्या की वारदात के बाद पुलिस ने दो मोटरसाइकिल सवार बदमाशों द्वारा घटना को अंजाम देने की बात कही थी, जिसके बाद पुलिस ने स्कैच भी जारी किया था। पत्रकार की हत्या को लेकर कई जगह कैंडल मार्च निकाला गया। एक सप्ताह से भी अधिक समय बीत जाने के बावजूद पुलिस हत्यारों तक नहीं पहुंच सकी।
Sabhar- Samachar4media.com

No comments:

Post a Comment