हिन्दुस्तान के पत्रकार की सरेआम हत्या, सीएम योगी ने लिया एक्शन




गुरुवार की शाम एक बार फिर पत्रकारिता की दुनिया के लिए काली साबित हुई। कानपुर के बिल्हौर में बदमाशों ने हिन्दुस्तान संवाद सूत्र को गोलियों से भून डाला।  लाइव हिन्दुस्तान के मुताबिक,बाइक सवार हमलावरों ने सीने में चार गोलियां उतार दीं। फायरिंग से पूरा कस्बा दहशत में आ गया। जीटी रोड पर हुई सनसनीखेज वारदात से अफरातफरी मच गई। किसी तरह लोगों ने उसे सीएचसी पहुंचाया, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। घटना की सूचना पर डीएम, एसएसपी, एसडीएम समेत आला अफसर मौके पर पहुंचे। हरकत में आई पुलिस ने तीन को हिरासत में ले लिया है। वारदात के कारणों का पता नहीं चल सका है। 
 कुछ दिनों पहले नवीन ने जीटी रोड के पास कपड़ों की दुकान भी खोली थी। गुरुवार सुबह वह एसडीएम और सीओ की ब्रीफिंग में भी पहुंचे थे। शाम करीब 5 बजकर 30 मिनट पर नवीन रेलवे ट्रैक की तरफ आए। बिल्हौर कोतवाली से करीब 200 मीटर दूर ककवन रोड पर अचानक एक बाइक पर आए 2 हमलावरों ने उन्होंने निशाना बनाकर ताबड़तोड़ फायरिंग की। 5-6 गोलियां लगने के बाद नवीन वहीं गिर गए। अचानक फायरिंग की आवाज सुन आसपास के लोग मौके पर आए और उन्हें अस्पताल ले जाने लगे, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गई। नवीन के परिवार में माता-पिता के अलावा पत्नी और 2 बच्चे हैं। एसपी के मुताबिक, नवीन ने कभी भी किसी किस्म की धमकी मिलने या असुरक्षा की कोई बात नहीं बताई थी। 
परिजनों से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में ले लिया है। एडीजी अविनाश चंद्र ने बताया कि नवीन गुप्ता को चार गोलियां मारी गई थीं। अभी यह नहीं पता चला कि घटना की क्या वजह थी। किसी रंजिश की बात भी सामने नहीं आई है।
कैबिनेट मंत्री सत्यदेव पचौरी ने आईजी से घटना की जानकारी ली और हत्यारोपियों को 24 घंटे के भीतर गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। वहीं हत्या के मामले में यूपी एसटीएफ को जांच सौंप दी गई है। 
कस्बा निवासी नवीन गुप्ता (35) हिन्दुस्तान के लिए बिल्हौर से समाचार संकलन का काम करते थे। गुरुवार शाम को नगर पालिका परिषद कार्यालय के पास स्थित अपनी दुकान पर बैठे थे। शाम करीब 5:45 बजे किसी काम से रेलवे लाइन के पास निकले थे। पहले से घात लगाए खड़े बाइक सवार बदमाशों ने उन्हें देखते ही ताबड़तोड़ गोलियां चलानी शुरू कर दीं। सिर और सीने में चार गोलियां दागी गईं। जिससे नवीन वहीं गिर गए।
जीटी रोड के निकट हुई गोलीबारी से पूरा कस्बा सहम गया। आसपास की दुकानों के शटर गिरने लगे। फायरिंग की आवाज सुनकर भाई नितिन ट्रैक किनारे पहुंचे तो नवीन लहूलुहान हालत में पड़े थे। परिवार के लोगों ने तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया, जहां उनकी सांसें थम चुकी थीं। 
उधर, खबर लगते ही एसपी ग्रामीण जेपी सिंह बिल्हौर सर्किल के कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। कुछ देर बाद एसएसपी अखिलेश कुमार और जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने मातहतों से घटना के बारे में जानकारी ली। हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित कर दी हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर में संवाद सूत्र नवीन गुप्ता की हत्या पर दु:ख जताते हुए डीजीपी सुलखान सिंह को हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए हैं। डीजीपी ने मामले की जांच में एसटीएफ को भी लगा दिया है।
उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिवारीजनों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की है। नवीन गुप्ता की गुरुवार की शाम कानपुर के बिल्हौर में कुछ अज्ञात बदमाशों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी। एडीजी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही जिले के प्रशासन को निर्देशित किया गया। डीएम व एसएसपी तत्काल घटनास्थल पर पहुंचे। हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए 3-4 पुलिस टीमें बनाई गई हैं। दिवंगत नवीन के परिवारीजनों ने घटना के संबंध में पुलिस को अहम सुराग दिए हैं।
Sabhar-Samachar4media.com
हिन्दुस्तान के पत्रकार की सरेआम हत्या, सीएम योगी ने लिया एक्शन हिन्दुस्तान के पत्रकार की सरेआम हत्या, सीएम योगी ने लिया एक्शन Reviewed by Sushil Gangwar on December 02, 2017 Rating: 5

No comments