Sakshatkar.com - Filmipr.com - Sakshatkar.org

इस बड़ी मीडिया कंपनी में फेलोशिप का मौका, करें आवेदन




अंग्रेजी अखबार हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स’, ‘Mint’ और ‘How India Lives’ ने कॉलेज स्‍नातकों और पत्रकारिता में कॅरियर बना रहे युवाओं के लिए छह महीने की फेलोशिप शुरू की है। छह महीने की डाटा जर्नलिज्‍म फेलोशप पेड होगी और एक जून 2018 से शुरू होकर 30 नवंबर 2018 तक चलेगी। इस फेलोशिप के तहत हर महीने 35000 रुपये दिए जाएंगे। फेलोशिप के तहत दिल्‍ली में चार महीने गुजारने होंगे। इनमें दो महीने हिन्‍दुस्‍तान टाइम्‍स‘ की डाटा टीम और दो महीने ‘How India Lives’ की टीम के साथ काम करना होगा। बाकी दो महीने मुंबई में मिंट’ की डाटा टीम के साथ काम करना होगा। इस दौरान फेलोशिप करने वाले रिसर्च करेंगे और इन दोनों अखबारों के लिए स्‍टोरी जुटाएंगे।
आवेदकों के लिए इस फील्‍ड में अनुभव होना अनिवार्य नहीं है। उन्‍हें पत्रकारिताडाटा और डिजाइन के प्रति रुचि होनी चाहिए। इस फेलोशिप के लिए 28 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। सफल आवेदकों की घोषणा 31 मार्च 2018 को की जाएगी। इस बारे में और अधिक जानकारी के लिए harry.stevens@hindustantimes.com पर संपर्क किया जा सकता है या फिर नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं-
इच्‍छुक आवेदक नीचे दिए लिंक पर क्लिक कर आवेदन कर सकते हैं-

Sabhar-samachar4media.com

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar