त्रिनाथ त्रिपाठी ने छोड़ा अमर उजाला का साथ, अब थामा ज़ी मीडिया का हाथ

1 अगस्त को बतौर सीनियर सब एडिटर अमर उजाला के डिजिटल विंग का दामन थामने वाले युवा पत्रकार त्रिनाथ त्रिपाठी ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। अमर उजाला को अलविदा कहने के बाद त्रिनाथ ज़ी मीडिया के साथ जुड़ गए हैं। इससे पहले त्रिनाथ एबीपी न्यूज़ में तक़रीबन 41 महीनों तक अपनी सेवा दे चुके हैं। यहां वे वेब टीम में असिस्टेंट प्रोड्यूसर के पद पर कार्यरत थे। विधानसभा चुनाव के दौरान उन्हें एक साल तक यूपी सेक्शन का इंचार्ज भी बनाया गया था। इस दौरान त्रिनाथ को बेस्ट डिजिटल स्टोरी के अवॉर्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है।
एबीपी न्यूज़ में इसके अलावा वे 2014 में हुए आम चुनाव, सर्जिकल स्ट्राइक, एमसीडी चुनाव और नोटबंदी की व्यापक कवरेज का हिस्सा भी बनें। त्रिनाथ एंटरटेनमेंट बीट पर भी काम कर चुके हैं।  इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से मास कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट रहे त्रिनाथ ने हिंदी दैनिक ‘हिन्दुस्तान’ में इलाहाबाद संस्करण से ट्रेनी रिपोर्टर के तौर पर काम किया है और यहीं से उन्होंने इंटर्नशिप भी की है। इलाहाबाद में रहते हुए ही वे स्थानीय मैगजीन में एक साल तक बतौर रिपोर्टर काम भी कर चुके हैं। पत्रकारिता के साथ-साथ वह स्काउट-गाइड, एनएसएस और एनसीसी में भी सक्रिय रहे हैं। इसी साल दिसम्बर में त्रिनाथ को स्काउट-गाइड के सर्वोच्च सम्मान राष्ट्रपति अवॉर्ड से भी सम्मानित किया जाएगा।
sabhar-  Bhadas4media.com
त्रिनाथ त्रिपाठी ने छोड़ा अमर उजाला का साथ, अब थामा ज़ी मीडिया का हाथ त्रिनाथ त्रिपाठी ने छोड़ा अमर उजाला का साथ, अब थामा ज़ी मीडिया का हाथ Reviewed by Sushil Gangwar on September 23, 2017 Rating: 5

No comments

Post AD

home ads