Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Thursday, 7 September 2017

गायक कैलाश खेर ने रिकॉर्ड किया होली गीत




गायक कैलाश खेर ने फिल्म "श्याम सुंदर श्रीनाथ जी - द गॉड कृष्णा" के लिए पारंपरिक हिंदू संगीत से सुसज्जित राग पीलू पर आधारित होली का बहुत ही मधुर गीत को रिकॉर्ड किया जिसके डायरेक्टर श्री "राजीव श्रीवास्तव", प्रोडूसर जनक संघवी और ध्रुव संघवी, लिरिक्स समीर अंजान के और म्यूजिक डीजे शेज़वुड ने दिया है।  

हिंद, शास्त्रीय संगीत में असीम संभावनाओं और अन्वेषण की विशाल क्षमता है, इस प्रकार परंपरागत पौराणिक संगीत के सहयोग और राग पीलू द्वारा यह गीत एक मधुर सद्भाव में बना है और जिसे कैलाश सबसे अनूठे और अभिनव तरीके से पेश करते हैं- कैलाश खेर का रिकॉर्ड "आए होली खेलन" लाइव है यह गीत पारंपरिक रूप से भगवान श्रीकृष्ण के लिए भगवान श्रीकृष्ण के रूप में समर्पित पवित्र संगीत है, जो श्याम सुंदर श्रीनाथ जी - भगवान कृष्ण के लिए है। 
वैष्णवचार्य पूजपद गोस्वामी 108 श्री ध्रुमिल कुमार जी की उपस्थिति और आशीर्वाद पूज्यपाद गोस्वामी 108 श्री नीरज कुमार जी की असीम कृपा से कुछ महीनों पहले, फिल्म "श्याम सुंदर श्री श्रीनथ जी - द गॉड कृष्णा " के निर्माता ने फिल्म के एक गाने  "महारास" की रिकॉर्डिंग में मिनी कॉन्सर्ट की मेजबानी की थी। हालांकि दिलीप सेन के संगीत और संगीत के प्रति उत्साह ने राष्ट्र में उत्साह जारी रखा, और उन्होंने इस गाने की रिकॉर्डिंग की अगुवाई की। सत्तर (70) से अधिक संगीतकारों ने एक स्टूडियो में कभी भी अनुभव नहीं किया है, यह एक अनोखी पहल है।

डीजे शेज़वुड और समीर अंजान कहते है, "आए होली खेलन" एक नया आयाम बनाने का प्रयास है और हिंद के लिए परंपरागत दृष्टिकोण पेश करता है "आए होली खेलन", अमीर संगीत और सबसे बेहतर सुंदर विरासत शास्त्रीय संगीत रूप- राग पिल्लू- शास्त्रीय संगीत के शुद्ध हृदय को रखते हुए, लयबद्ध भावनाओं में  संजोये हुए बनाया गया है।


"कैलाश ने अपने गाने में नवाचार के साथ परम्पराओं का यह दुर्लभ स्पर्श किया है, उनकी आवाज़ दुनिया भर में लोगों को आकर्षित करती रही है और उनके लिए विशाल प्रशंसक आधार बनाया है। हम अपनी महत्वाकांक्षी परियोजना श्याम सुंदर श्रीनाथ जी- भगवान कृष्ण। हम मानते हैं कि उनके श्रोताओं को यह सुनना बहुत खुशी होगी जितना हमने इसे बनाने में हो रही है "राजीव श्रीवास्तव कहते हैं।


निर्माता जनक संघवी और ध्रुव सांघवी कहते हैं  "यह गीत कला का एक टुकड़ा है जो श्रीनाथ जी के लिए गाया गया है। पारंपरिक संगीत, भारतीय संगीत के दृश्यों में अपनी उपस्थिति खो रहे हैं। इस गीत के माध्यम से हम लोगों को पारंपरिक पवित्र संगीत की खूबसूरती के बारे में याद दिलाना चाहते हैं"  


'श्याम सुंदर श्रीनाथ जी - द गॉड कृष्णा, सिर्फ एक फिल्म नहीं हैं, लेकिन श्रीजी के लीला के चमत्कारी कद के फैलाने से आपको भक्ति के घुटने के अनुभव में छपनी होगी। 

निर्माता- जनक सांघवी, ध्रुव सांघवी, निदेशक - राजीव श्रीवास्तव, क्रिएटिव डायरेक्टर्स - हरीश राऊत, निर्देशक दल- सिमरन पहवा, प्रवीण गोस्वामी, डीओपी- शानू सिन्हा, संगीत निर्देशक दिलीप सेन, आशीष शास्त्री (डीजे शेज़वुड),गायक- कैलाश खेर, तृप्ति शाक्या,कोरेग्राफर- शबिना खान, लेखक - दिलीप शुक्ला, गीत - समीर अंजान, पंडित किरण मिश्रा, कास्टिंग निदेशक - अजय सोनी, कला निर्देशक - प्रदीप सिंह, प्रोजेक्ट हेड - मुकेश पांडे; मीडिया सलाहकार- पारूल चावला।  

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90