Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Sunday, 7 May 2017

दैनिक भास्कर के नेशनल ब्यूरो में बड़ा फेरबदल, स्टेट ब्यूरो के पत्रकारों पर भी गिर रही गाज

मित मिश्रा का डिमोशन, संतोष ठाकुर को रिपोर्टिंग से हटाया गया, सचिन देव और विकास झाडे को दिया गया अल्टीमेटम, प्रदीप सुरीन ने दिया इस्तीफा, स्टेट रिपोर्टर रविंद्र मिश्रा, गणेश भट्ट और अरुण अशेष को मिला भास्कर छोड़ने का फरमान... दैनिक भास्कर से विकटों के गिरने का सिलसिला अभिलाष खांडेकर की विदाई के बाद से खत्म नहीं हुआ है। खबर है कि इंदौर स्थित हेडक्वार्टर की ओर से दिल्ली में तैनात नेशनल ब्यूरो के बचे-खुचे रिपोर्टरों और स्टेट रिपोर्टरों पर गाज गिराने का कार्यक्रम शुरू हो चुका है।
भास्कर के इंदौर ऑफिस से जुड़े सूत्र ने पुष्टि की है कि समूह संपादक कल्पेश याज्ञनिक ने देवेंद्र भटनागर को दिल्ली का नया स्टेट हेड बनाया है। साथ ही सभी मौजूदा रिपोर्टरों को हटाने का निर्देश भी दिया है। भड़ास को मिली पुख्ता जानकारी के मुताबिक पिछले महीने ही अमित मिश्रा को इस्तीफा देने को कह दिया गया था। लेकिन मैनेजमेंट से बातचीत के बाद उन्हें तनख्वाह कटौती और सिटी चीफ के अधीन काम करने की शर्त पर नौकरी में बरकरार रखा गया है।
पिछले लगभग नौ से ज्यादा सालों से भास्कर के नेशनल ब्यूरो में काम करने रह संतोष ठाकुर को रिपोर्टिंग से हटाने का फैसला ले लिया गया है। उन्हे डेस्क में शिफ्ट किया गया है। इस बीच खबर यह भी है कि हेल्थ बीट देख रहे प्रदीप सुरीन ने इस्तीफा दे दिया है। पिछले 13 साल से दैनिक भास्कर से जुड़े सचिन देव को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है। दिल्ली से महाराष्ट्र के लिए रिपोर्टिंग करने वाले विकास झाडे की भी सेवा समाप्त करने की खबरें हैं।
भास्कर के नेशनल न्यूज रूम से जुड़े एक पत्रकार ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया है कि राज्यों की रिपोर्टिंग करने वाले रिपोर्टर रविंद्र मिश्रा, गणेश भट्ट् और अरुण अशेष को भी हटाने का फैसला लिया जा चुका है। अगले कुछ दिनों में इन्हें अपने संबंधित राज्यों के स्टेट हेड की ओर से विदाई का फरमान सुनाया जा सकता है। बीजेपी बीट कवर करने वाले सुजीत ठाकुर दोबारा भास्कर के नेशनल ब्यूरो से पारी की शुरुआत करेंगे। अखबार ने अपने नए नेशनल ब्यूरो में लगभग 7-8 नए पत्रकारों की टीम भी तैयार कर रही है। अगले कुछ दिनों में इनकी सेवाएं शुरू होगी।
Sabhar- Bhadas4media.com

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90