बदरी द क्लाउड में दिखेंगी उत्तराखंड की खूबसूरती और चुनौतियां



उत्तराखंड के शानदार प्राकृतिक नजारों चोपता, औली, मसूरी, हर्षिल और टिहरी झील को सिलवर स्क्रीन पर दिखाने के लिए तैयार बदरी द क्लाउड में अधिकतर कलाकार गढ़वाल के ही रहने वाले हैं।पूरी शूटिंग उत्तराखंड में ही हुई है। इसका प्रोमो जल्द ही लांच होगा। बदरी द क्लाउड देहरादून से लेकर उत्तराखंड के दूरदराज के इलाकों में सुकून देने वाले खूबसूरत पहाड़ों, यहां के प्राकृतिक नजारों के साथ चुनौतियों की ओर भी इशारा करती है। देहरादून से शुरू युवाओं की यात्रा पहाड़ के सामाजिक मुद्दों और देश दुनिया को यहां के योगदान को भी बताती है। अपनी इस यात्रा के दौरान दल 2013 की केदारनाथ आपदा, पहाड़ से पलायन के दर्द, झील में समाए टिहरी शहर की कहानी के साथ ही बदलते परिवेश को करीब से देखता और समझता है।

हिन्दुस्तान दफ्तर में दिखाया प्रोमो
बदरी द क्लाउड के प्रमोशन के लिए बालीवुड अभिनेता हेमंत पांडे और निर्माता निर्देशक संजय सिंह सोमवार को देहरादून स्थित हिन्दुस्तान के दफ्तर पहुंचे। सिंह ने बताया कि रियल होस्ट प्रोडेक्शन के बैनर तले तैयार फिल्म को देश दुनिया के सिनेमाघरों में रिलीज करने की लगभग पूरी तैयारी हो गई है। कहानी और गीत संजय सिंह ने ही लिखे है। फिल्म के दो गीत मशहूर गायक शान ने गाए हैं। टाइटल रोल बदरी का किरदार निधि नौटियाल ने निभाया है। बालीवुड अभिनेत्री हिमानी शिवपुरी भी फिल्म में हैं।
हेमंत पांडे अहम किरदार में 
उत्तराखंड यात्रा पर जाने वाले दल के कुक नंदू की भूमिका बालीवुड अभिनेता हेमंत पांडे ने निभाई है। नंदू पूरे दल को अभिभावक के तौर पर गाइड करता है। दल के सामने आने वाली कठिनाइयों को अपने अनुभवों के जरिये दूर करने की कोशिश में करता है। ईस्ट यूपी का रहने वाला नंदू का सुदूर पहाड़ों पर भी अपनी संस्कृति और रीति रिवाजों से जुड़ाव बना रहता है। पांडे बताते हैं कि इस दिवाली पर अपनी परंपरा के अनुरूप मिट्टी के दीयों को भुलाकर चाइनीज लड़ियों से घर- आंगन को रोशन किया जा रहा है। यह मुद्दा रोजगार से भी जुड़ा है। एेसे ही कई मुद्दों को फिल्म दर्शकों तक पहुंचाएगी।
बदरी द मिस्ट की भी तैयारी
बदरी द क्लाउड के निर्माता संजय सिंह बताते हैं कि कुमाऊं की खास लोकेशन पर इसके दूसरे हिस्से बदरी द मिस्ट को शूट किया जाएगा।
रील में रियल मुख्यमंत्री 
फिल्म में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने अपना रियल रोल अदा किया है। रावत उत्तराखंड की यात्रा पर जा रहे युवाओं के दल को विदा करते हैं। बाद में यह दल मुख्यमंत्री को पूरे पहाड़ की रिपोर्ट सौंपता है। पर्य़टन मंत्री दिनेश धनै और प्रमुख सचिव उमाकांत पंवार भी अपनी रियल भूमिकाओं में दिखेंगे।
हेमंत पांडे मजाक-मजाक में 
हेमंत पांडे 26 जुलाई से लाइफ ओके पर शुरू होने वाले कॉमेडी सीरियल मजाक मजाक में नजर आएंगे। मशहूर हास्य कलाकारों की पांच टीमें दर्शकों को गुदगुदाएंगी। पांडे की टीम में वीआईपी और अलबेला भी शामिल हैं। इसमें पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर और क्रिकेटर हरभजन जज की भूमिका में हैं। 
http://www.livehindustan.com/news/uttrakhand/article1-badri-the-cloud-uttarakhand-film-shooting-544203.html
बदरी द क्लाउड में दिखेंगी उत्तराखंड की खूबसूरती और चुनौतियां बदरी द क्लाउड में दिखेंगी उत्तराखंड की खूबसूरती और चुनौतियां Reviewed by Sushil Gangwar on February 19, 2017 Rating: 5

No comments