जानिए किसने कहा- ‘कभी अभिनेता बनने के बारे में सोचा ही नहीं था, मैं तो हवाई जहाज उड़ाना चाहता था’

मैं तो कभी अभिनेता बनना ही नहीं चाहता था। मैं हमेशा से हवाई जहाज उड़ाना चाहता था। ये कहना है जाने-माने अभिनेता मोहनीश बहल का। मोहनीश जल्द ही एंड टीवी पर आने वाले क्राइम शो ‘होशियार- सही वक्त, सही कदम’ को होस्ट करते नजर आएंगे। बातचीत के दौरान मोहनीश ने कहा कि मेरी मां नूतन तो बड़ी अभिनेत्री थीं और पापा एयरफोर्स में थे।

मैंने मां के प्रोफेशन के बारे में नहीं सोचा था। मैं तो फोर्स में जाकर हवाई जहाज उड़ाना चाहता था, लेकिन जब मैंने घर पर अपनी इच्छा जाहिर की, तो मां और पापा दोनों ने मना कर दिया। इसके बाद मुझे अचानक से फिल्मों के लिए रोल मिलने लगे और मैं बिना किसी प्लान के अभिनेता बन गया।

आने वाले शो ‘होशियार- सही वक्त, सही कदम’ के बारे में मोहनीश बताते हैं कि इस शो का कंसेप्ट बाकी चैनल्स पर आने वाले क्राइम शो से अलग है। सावधान इंडिया, सीआईडी और क्राइम पेट्रोल में दर्शकों को क्राइम और उसकी पड़ताल दिखाई जाती है, लेकिन इस शो में क्राइम से पहले की जरूरी सावधानियों के बारे में बताया जाएगा।

यहां हम उन चीजों को उजागर करेंगे, जिन्हें क्राइम स्पॉट पर लोगों ने क्राइम होने से पहले नजर अंदाज कर दिया था। इन चीजों को नजर अंदाज न किया जाता, तो घटना को रोका जा सकता था। शो होस्ट करने के सवाल पर मोहनीश ने कहा कि सावधान इंडिया के होस्ट सुशांत सिंह और क्राइम पेट्रोल के होस्ट अनूप सोनी अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे हैं।

मैं इस शो को होस्ट करते समय खुद को प्रस्तुत करूंगा और अच्छी तरह करूंगा। मेरा किसी से कोई मुकाबला नहीं है, फिर भी मैं अपना बेस्ट देने की कोशिश में हूं।

फिल्मों और धारावाहिकों में बराबर अभिनय कर दर्शकों पर छाप छोड़ने वाले मोहनीश बताते हैं कि फिल्मों में काम करना और धारावाहिक में काम करना एक्टिंग के लिहाज से तो एक जैसा है, बस फॉर्मेट अलग है। इन दोनों में ही आप किसी अलग किरदार में होते हैं और उस किरदार के अनुरूप खुद को प्रस्तुत करते हैं। जब आप होस्ट करते हैं, तो ऐसा नहीं होता है। यहां आप खुद को प्रस्तुत करते हैं।

लंबे समय तक पर्दे से दूर रहने के सवाल पर मोहनीश ने कहा कि मुझे अच्छे किरदार की तलाश रहती है। मैं चाहता हूं कि मैं भले ही पांच मिनट के लिए पर्दे पर आऊं, पर किरदार में दम होना चाहिए। यही वजह है कि मुझे अच्छे रोल नहीं मिल रहे हैं। मौका मिलेगा तो करण जौहर और संजय लीला भंसाली की फिल्म में काम करना चाहूंगा।

http://manoranjantoday.com/tv-corner/mohnish-bahl-said-i-didnt-want-to-become-actor-i-wanted-to-be-a-pilot/

जानिए किसने कहा- ‘कभी अभिनेता बनने के बारे में सोचा ही नहीं था, मैं तो हवाई जहाज उड़ाना चाहता था’ जानिए किसने कहा- ‘कभी अभिनेता बनने के बारे में सोचा ही नहीं था, मैं तो हवाई जहाज उड़ाना चाहता था’ Reviewed by Sushil Gangwar on December 13, 2016 Rating: 5

No comments

Post AD

home ads