लैपटॉप पर काम करते वक्त आया करंट, मीडियाकर्मी की मौत



लैपटॉप पर काम करने से किसी की शख्स की मौत हो जाए। लेकिन ऐसा ही कुछ हुआ एक मीडियाकर्मी के साथ, जब वह लैपटॉप पर काम कर रहा था और अचानक से इतना तेज बिजली का झटका लगा कि वह गंभीर रूप से झुलस गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।
घटना उत्तर प्रदेश के शामली के एक गांव की है, जहां जर्जर हो चुका हाईटेंशन का तार एलटी की लाइन पर जा गिरा, जिससे पूरे गांव में अचानक 11000 वोल्टेज की लाइट आ गई और इस दौरान कई घरों में बिजली के उपकरण खराब हो गए। बताया जा रहा है कि इसी हाईटेंशन करंट की चपेट में आने से जहां युवा पत्रकार की मौत हुईं, वहीं एक लडकी भी गंभीर रूप से झुलस गई।
खबरों की मानें तो जिस समय हाईटेंशन का तार एलटी की लाइन पर गिरा, उसी दौरान स्थानीय चैनल का विडियो एडिटर राहुल भी अपने लैपटॉप पर काम कर रहा था। करंट लगने से उसकी मौंके पर ही मौत हो गई।
घटना के बाद ग्रामीणों ने मेरठ-करनाल हाइवे मार्ग पर जाम लगाया। घंटो जाम के बाद मुआवजा मिलने और बिजली विभाग के आरोपी कर्मी के खिलाफ सख्त कानूनी कार्यवाही के आश्वासन पर ही जाम खोला गया। दरअसल ग्रामीणों ने इस हाईटेंशन लाइन की जर्जर हालत की शिकायत कई बार लोकल बिजलीघर में की थी, लेकिन इसके बावजूद इसे ठीक नहीं किया गया, जिसकी वजह से ये हादसा हुआ।
वहीं दूसरी तरफ, स्थानीय पत्रकारों ने यूपी सरकार से राहुल के घरवालों को उचित मुआवजा देने की मांग की है।
Sabhar- Samachar4media.com
लैपटॉप पर काम करते वक्त आया करंट, मीडियाकर्मी की मौत लैपटॉप पर काम करते वक्त आया करंट, मीडियाकर्मी की मौत Reviewed by Sushil Gangwar on March 01, 2016 Rating: 5

No comments

Post AD

home ads