इस प्रतिष्ठित अखबार में छपे लेख के लिए माफी मांगेंगे आशीष नंदी


ashish-final

जाने-माने समाजशास्त्री व लेखक आशीष नंदी ने जिस लेख के लिए माफी मांगने की इच्छा जताई है, उसका शीर्षक ‘ब्लेम द मिडल क्लास’ (Blame the Middle Class) है और वह टाइम्स ऑफ इंडिया में आठ जनवरी 2008 को प्रकाशित हुआ था।
हालांकि 24 फरवरी को नंदी द्वारा सुप्रीम कोर्ट में कही गई बातों की रिपोर्टिंग करते समय अधिकांश न्यूज रिपोर्ट्स ने उस अखबार का नाम नहीं बताया था। दरअसल ऐसा इसलिए किया गया था कि अधिकांश मीडिया संस्थान अपनी लीगल खबरों को पीटीआई से प्राप्त करते हैं और पीटीआई आमतौर पर किसी भी मीडिया न्यूज में मीडिया संस्थान का नाम देने से बचता है।
जहां एक ओर यह मामला देश भर की मीडिया में छाया हुआ है वहीं द टाइम्स ऑफ इंडिया (The Times of India) और द इकनॉमिक टाइम्स (the Economic Times ) के दिल्ली संस्करण में इस मामले को लेकर कोई खबर ही नहीं है।
गौरतलब है कि आशीष नंदी ने मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट को बताया कि वह गुजरात पर लिखे अपने लेख के लिए बिना शर्त माफी मांगने को तैयार हैं। उन्होंने 2008 में कथित तौर पर गुजरात की गलत छवि को दर्शाते एक लेख लिखा था। इसके बाद उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। नंदी ने अपने लेख में 2007 के विधानसभा चुनाव के नतीजे को लेकर गुजरात की जनता पर टिप्पणी की थी।

समाचार4मीडिया ब्यूरो ।।
इस प्रतिष्ठित अखबार में छपे लेख के लिए माफी मांगेंगे आशीष नंदी इस प्रतिष्ठित अखबार में छपे लेख के लिए माफी मांगेंगे आशीष नंदी Reviewed by Sushil Gangwar on February 25, 2016 Rating: 5

No comments

Post AD

home ads