15 साल से ज़ंजीरों में कैद शख्स को पुलिस ने छुड़ाया

वडोदरा (1 जुलाई):पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने वडोदरा के एक गांव से मंगलवार को 15 साल से ज़जीरों में कैद एक शख्स को छुड़ाया। 30 वर्षीय रमेशभाई डामोर को उसके परिवार परिवार वालों ने ही घर के पास एक झोंपड़ी में लोहे की चैन से बांध कर रखा हुआ था। एक पड़ोसी की ओर से सूचना दिए जाने पर पुलिस ने रमेश को छुड़वाया।
पुलिस के मुताबिक परिवार वालों ने एक जादूगर के कहने पर कि रमेश को इस हालत में रखा हुआ था। जादूगर ने परिवारवालों से कहा था कि रमेश में एक बुरी आत्मा ने प्रवेश कर लिया है। रमेश 11वीं कक्षा में था जब उसे खानपुर तालुका के दोनोनावता गांव के घर में बांधकर डाल दिया गया था।
पुलिस के मुताबिक, परिवारवाले उसे खाना दे देते थे और उसे बांधकर रखते थे क्योंकि जब भी उसे छोड़ा जाता वह उनपर और गांववालों पर पत्थर फेंका करता था। परिवार वालों ने बताया कि उसे बांधना जरूरी हो गया क्योंकि एक दिन पास के जंगल से लकड़ियां इकट्ठा कर लाने के बाद वह अजीब तरह से व्यवहार करने लगा था।
महिसागर के पुलिस इंस्पेक्टर सीसी खताना ने बताया जब उसे मंगलवार को छुड़ाया गया तो उसके शरीर पर कपड़े तक नहीं थे। लंबे समय से ना चलने और खाना खाने की वजह से वह ठीक से चल भी नहीं पा रहा था। रमेश को छुडाने के बाद उसे नहलाया गया और कपडे़ पहनाकर कोर्ट में ले जाया गया। जज ने उसे स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया है। अस्पताल की रिपोर्ट के मुताबिक, उसे किसी मानसिक अस्पताल में भेजने के लिए कहा है।

http://hindi.news24online.com/man-chained-for-fifteen-years-rescued-by-police-in-gujarat-79/
15 साल से ज़ंजीरों में कैद शख्स को पुलिस ने छुड़ाया 15 साल से ज़ंजीरों में कैद शख्स को पुलिस ने छुड़ाया Reviewed by Sushil Gangwar on July 01, 2015 Rating: 5

No comments

Post AD

home ads