Sakshatkar.com - Filmipr.com - Sakshatkar.org

'स्लमडॉग मिलियनेयर' के राइटर विकास स्वरूप विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता बने

नई दिल्ली : प्रसिद्ध उपन्यासकार और राजनयिक विकास स्वरूप विदेश मंत्रालय के नए प्रवक्ता होंगे। बताया गया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरे से लौटने के बाद 18 अप्रैल को स्वरूप यह कार्यभार ग्रहण करेंगे।
स्वरूप अपने उस चर्चित रचना 'क्यूएंडए' के लिए मशहूर हैं, जिस पर ऑस्कर अवॉर्ड विजेता फिल्म ‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ बनी थी। उनके ही उपन्यास 'द एक्सीडेंटल अप्रेंटिस' को भी खासी ख्याति मिली है। इस पर भी एक हिंदी फिल्म बनने जा रही है। वह 1986 बैच के आईएफएस अधिकारी हैं। वह वर्तमान में यूएन राजनीतिक विभाग में संयुक्त सचिव हैं। उनका ये पहला ही उपन्यास दुनिया में सर्वाधिक बिक्री की श्रेणी में पहुंच गया। इसका विश्व की 43 भाषाओं में अनुवाद हो चुका है। क्यूएंडए के बाद स्वरूप के दूसरे उपन्यास 'सिक्स सस्पेक्ट्स' का भी 30 भाषाओं में अनुवाद हुआ है

Sabhar- Bhadas4media.com

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar