Sakshatkar.com - Filmipr.com - Sakshatkar.org

अखबार बांटने वाला बन गया विधानसभा अध्यक्ष



पुणे। अखबार बांटते कोई राजनेता बन जाए तो आश्चर्य तो होगा ही. भाजपा विधायक हरिभाऊ बागड़े ऐसे ही शख्स हैं. वे विधानसभा अध्यक्ष पद पर निर्विरोध चुने गए। हरिभाऊ औरंगाबाद जिले की फुलंब्री विधानसभा सीट से विधायक है। हरिभाऊ को नाना नाम से भी जाना जाता है। हरिभाऊ पिछले 30 सालों से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहे हैं। वह बेहद गरीब परिवार से आगे निकल कर विधानसभा अध्यक्ष की कुर्सी तक पहुंचे। उन्होंने आजीविका चलाने के लिए कई सालों तक औरंगाबाद के फुलंब्री में अखबार भी बेचा। अखबार बेचते-बेचते उन्होंने लोगों से जनसंपर्क बनाया। उनकी लोकप्रियता को देख बीजेपी ने उन्हें 1985 में विधानसभा का टिकट दिया और वह पहली बार विधायक बने।
एक अखबार वाले की लोकप्रियता को देख बीजेपी ने उन्हें 1985 में विधानसभा का टिकट दिया और वह पहली बार विधायक बने। इसके बाद वे लगातार चार बार विधायक रहे। उन्हें एनडीए की सरकार में रोजगार मंत्री बनने का मौका भी मिला। दस साल के बाद उन्हें विधानसभा अध्यक्ष पद का सम्मान मिला। ऐसे अखबार बांटने बना गया विधानसभा अध्यक्ष.
(दैनिक जागरण से साभार)

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar