तहलका डाट काम के पत्रकार मैथ्यू सैमुअल जेल भेजे गए

दिल्ली की एक अदालत ने समाचार पोर्टल तहलका डॉटकॉम के पत्रकार मैथ्यू सैमुअल की जमानत रद्द कर उन्हें जेल भेज दिया. मैथ्यू पर सरकारी गोपनीयता कानून का उल्लंघन कर दस्तावेज जुटाने और उन्हें पोर्टल पर जारी करने के आरोप में केस चल रहा है.  सीबीआई कोर्ट के जज जेपीएस मलिक ने मैथ्यू को 21 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेजने का आदेश दिया है. कोर्ट ने यह भी कहा कि वह जानबूझकर मुकदमे में देरी कर रहे हैं, इसलिए उनकी जमानत अवधि बढ़ाने की जरूरत नहीं है.
पूर्व में जमानत प्राप्त मैथ्यू 13 अक्टूबर को सुनवाई के दौरान कोर्ट में पेश नहीं हुए थे, इस पर कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया था. पुलिस ने मंगलवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया था.  इस मामले में सीबीआई ने मैथ्यू, तहलका के संपादक अनिरुद्घ बहल, गृहमंत्रालय के तत्कालीन अधिकारी थॉमस मैथ्यू व नीरज कुमार तथा पोर्टल मालिक बफेलो नेटवर्क के खिलाफ विभागीय गोपनीयता कानून के उल्लंघन के आरोप में आरोप पत्र दायर कर दिया है. दिल्ली हाई कोर्ट मई माह में बहल, थॉमस और कुमार के खिलाफ आरोप खारिज कर चुकी है. मैथ्यू की अर्जी भी हाई कोर्ट में लंबित है.
तहलका डाट काम के पत्रकार मैथ्यू सैमुअल जेल भेजे गए तहलका डाट काम के पत्रकार मैथ्यू सैमुअल जेल भेजे गए Reviewed by Sushil Gangwar on November 19, 2014 Rating: 5

No comments