Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Saturday, 6 September 2014

ट्विटर और फेसबुक से नाराज हैं केआरके और पूनम पांडेय


कमाल खान और पूनम पांडेय, बॉलिवुड के ये दो चेहरे, बदनामियों में भले ही रहे, लेकिन गुमनामी में रहना दोनों को ही पसंद नहीं। जहां कमाल खान उर्फ केआरके बॉलिवुड की तमाम सेक्सी एक्ट्रेस और उभरते हुए सितारों को निशाने पर लिए रहते हैं, वहीं पूनम पांडेय खुद में ही खोई रहती हैं और हर एंगल और हर ड्रेस में अपनी तस्वीरें ही निकाल निकालकर खुद और अपनी फॉलोइंग को भी खुश रखती हैं। सोशल मीडिया पर दोनों की जबरदस्त फैन फॉलोइंग हैं। दोनों इतने ज्यादा ट्विटर और फेसबुक पर एक्टिव रहते हैं कि और कोई सेलेब्रिटी नहीं रहता होगा। लेकिन अब दोनों को ही फेसबुक और ट्विटर के एडमिनिस्ट्रेशन से परेशानी हो गई है, दोनों ही उनसे दुखी हैं।
दोनों के ही ट्विटर पर फॉलोअर्स लाखों में हैं, कमाल खान के पांच लाख बीस हजार के करीब फॉलोअर हैं, जो बॉलिवुड के कई बड़े स्टार्स को टक्कर दे सकते हैं। इन फॉलोअर्स में कुछ तो काफी बड़े चेहरे हैं, जैसे अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, रणवीर सिंह, रितेश देशमुख, सोनू सूद, आलिया भट्ट, सिद्धार्थ मल्होत्रा और मोहित सूरी। जबकि पूनम पांडेय के फॉलोअर्स ट्विटर पर कमाल खान के फॉलोअर्स से भी एक लाख ज्यादा हैं, लेकिन उनको सेलेब्रिटी के नाम पर केवल उन्हीं के मिजाज वाली हीरोइन मल्लिका शेरावत ही फॉलो करती हैं। मगर पूनम को हर छोटा बड़ा मीडिया पर्सन फॉलो करता है। विवादों में रहना दोनों की आदत है, दोनों को ही शायद बिना विवादों में आए नींद नहीं आती है। उनके फॉलोअर्स इंतजार करते रहते हैं कि कब पूनम पांडेय अपना नया हॉट फोटो या सेक्सी विडियो अपलोड करें और कमाल खान अब किसी सेलेब्रिटी को अपना निशाना बनाते हैं, यहां तक कि कमाल खान ने पूनम पांडेय को भी नहीं छोड़ा। ये अलग बात है कि दोनों ही अपने अपने फैंस के लिए नित नए कंपटीशन ट्विटर पर ही आयोजित करते रहते हैं।
बावजूद इसके दोनों का ही दुख साझा है। दोनों ही इस बात से परेशान हैं कि क्यों ट्विटर और फेसबुक उनके अकाउंट पर ऑफिशियल का ठप्पा नहीं लगाते। एक से एक चिरकुट का अकाउंट उन्होंने ऑफिशियल कर दिया है। लेकिन उन्हीं से क्या लड़ाई है? कई कई बार इसके लिए वो ट्विटर इंडिया के अकाउंट पर आवेदन कर चुके हैं, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। फेसबुक ने तो एक बार पूनम पांडेय के फेसबुक पेज को ऑफिशियल का दर्जा दे दिया था। लेकिन जैसे ही पिछले हफ्ते आइस बकेट चैलेंज के लिए पूनम ने बिकिनी में अपना विडियो फेसबुक पेज पर लॉंन्च किया, उनका फेसबुक अकाउंट डिएक्टिवेट कर दिया गया। फेसबुक ने सफाई नहीं दी, बाद में लोगों ने उन्हें बताया कि फेसबुक अश्लीलता फैलाने वालों के अकाउंट डिएक्टिवेट कर देता है, दिलचस्प बात ये है कि पूनम पांडेय के उस फेसबुक पेज पर 21 लाख फॉलोअर्स थे। बाद में दुखी होकर पूनम ने ट्विटर पर लिखा भी, “Really Sad that my Official @facebook Page got Deactivated! It had over 2.1Million fans … Let me Know Tweethearts how can I get it back?”
उसके बाद तो कभी उनकी बैंड बजाने वाले कमाल खान भी खुलकर उनके साथ आ गए और जमकर फेसबुक और ट्विटर पर उन दोनों के साथ होने वाले अन्याय के बारे में लिखा। ढेर सारे ट्वीट किए, यहां तक भारत में ट्विटर के हैड के अकाउंट को कई दिनों तक ट्वीट कर शिकायत की। लेकिन जब कई दिनों की शिकायत के बाद भी दोनों की नहीं सुनी गई तो दोनों ही लाइन पर आ गए और शिकायतें बंद कर दीं। शायद ये पहली बार है जब कमाल खान किसी से हार मान गए हैं, डर शायद अपने ट्विटर अकाउंट के डिएक्टीवेट होने का है। कहीं ऑफिशियल बनाने के चक्कर में अपने फॉलोअर्स से जुड़े रहने का अकेला जरिया ही हाथ से ना निकल जाए।
Sabhar- samachar4media.com

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90