न्यूयार्क में राजदीप सरदेसाई को सरेआम थप्पड़ मारा, मीडिया जगत स्तब्ध

नरेंद्र मोदी के अमेरिका दौरे के दौरान आज वरिष्ठ पत्रकार राजदीप सरदेसाई को एक व्यक्ति ने सरेआम थप्पड़ मार दिया. आरोप है कि थप्पड़ मारने वाला युवक मोदी समर्थक था और वह खुद को प्रखर राष्ट्रवादी बता रहा था. राजदीप ने अपने साथ हुई बदसलूकी पर कुछ भी टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. राजदीप सरदेसाई इन दिनों टीवी टुडे ग्रुप से जुड़े हुए हैं और मोदी दौरे का कवरेज करने अमेरिका पहुंचे हैं. नीचे तस्वीर में देखें, बाईं तरफ खड़े राजदीप के चेहरे पर दाईं तरफ से एक युवक ने घूंसा चेहरे पर मार रखा है.
ऐसी चर्चा है कि राजदीप सरदेसाई की विचारधारा को लेकर भाजपा के 'गरम खेमे' के कई लोग उनसे बेहद खफा रहते हैं. ऐसे ही एक सिरफिरे युवक ने राजदीप सरदेसाई को सामने देख उन पर हमला बोल दिया और उन्हें दोनों हाथों से पकड़कर झकझोरते हुए थप्पड़ मार दिया. इस पूरे प्रकरण को कुछ कैमरों ने कैद कर लिया है. राजदीप सरदेसाई के साथ की गई बदसलूकी के वीडियो को एबीपी न्यूज पर कुछ देर के लिए दिखाया गया. पत्रकार दिबांग और विनोद शर्मा ने इस घटना की निंदा की और अमेरिकी दौरे के दौरान भारत के वरिष्ठ पत्रकार के साथ इस तरह की हरकत को शर्मनाक करार दिया. राजदीप के साथ हुए घटनाक्रम को टीवी टुडे समूह के न्यूज चैनलों पर अभी तक नहीं दिखाया गया है जबकि राजदीप इसी समूह के लिए कवरेज करने की खातिर अमेरिका गए हुए हैं.
विजय सोनकर शास्त्री समेत कई भाजपा नेताओं ने भी राजदीप सरदेसाई पर हुए हमले की निंदा की है और कहा है कि ऐसी किसी हरकत को सपोर्ट नहीं किया जा सकता. राजदीप सरदेसाई के साथ सरेआम की गई मारपीट की घटना से भारतीय मीडिया जगत स्तब्ध है. हर कोई इस हरकत को अंजाम देने वाले शख्स को कड़ी से कड़ी सजा देने मांग कर रहा है. पर खुद राजदीप ने इस घटना पर कुछ कहने बताने से इनकार कर दिया है. राजदीप सरदेसाई के साथ मारपीट की यह घटना नरेंद्र मोदी के मेडिसन स्क्वायर पर भाषण के कुछ देर पहले हुई. बताया जा रहा है कि हमलावर भाजपा और मोदी का प्रचंड समर्थक है. वह राजदीप सरदेसाई को उनकी विचारधारा और उनके आलोचनात्मक दृष्टिकोण के कारण पसंद नहीं करता था. राजदीप पर अटैक करने वाला हमलावर एनआरआई है और काफी संपत्ति वाले घर का बताया जाता है.
मारपीट के वीडियो को देखने के लिए इस यूट्यूब लिंक पर क्लिक करें...

Sabhar- Bhadas4media.com
न्यूयार्क में राजदीप सरदेसाई को सरेआम थप्पड़ मारा, मीडिया जगत स्तब्ध न्यूयार्क में राजदीप सरदेसाई को सरेआम थप्पड़ मारा, मीडिया जगत स्तब्ध Reviewed by Sushil Gangwar on September 28, 2014 Rating: 5

No comments