Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

हेडलाइंस टुडे के मैनेजिंग एडिटर बने विनय तिवारी, 1 अक्टूबर से संभालेंगे दायित्व






हेडलाइंस टुडे ने विनय तिवारी को अपना मैनेजिंग एडिटर नियुक्त किया है। विनय तिवारी 1 अक्टूबर से यहां अपना कार्यभार संभालेंगे। वे टीवी एंड न्यूज मीडिया के क्रिएटिव डायरेक्टर कली पुरी को रिपोर्ट करेंगे।
इसे विनय तिवारी की घर वापसी भी कह सकते हैं, क्योंकि 2002 से 2005 के बीच अपने प्रारंभिक वर्षो में वे बतौर मेट्रो एडिटर और सीनियर प्रोड्यूसर आज तक के साथ थे।
विनय तिवारी इससे पहले नेटवर्क18 के मैनेजिंग एडिटर थे। उन्होंने हाल ही में संस्थान को अलविदा कहा। जनवरी 2014 में आशुतोष के ‘आईबीएन7’ छोड़ने के बाद तिवारी को ही आईबीएन7 के मैनेजिंग एडिटर की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई थी, वे यहां ‘सीएनएन-आईबीएन’ के मैनेजिंग एडिटर थे।
तिवारी को पत्रकारिता के क्षेत्र में दो दशक से भी ज्यादा का अनुभव है। उन्होंने इस दौरान रिपोर्ताज, डेस्क, न्यूज प्रोडक्शन और स्पेशल इवेंट्स की कवरेज पर काम किया। नेटवर्क18 से पहले वह तीन साल तक टीवी टुडे नेटवर्क में मैट्रो एडिटर और सीनियर प्रोड्यूसर थे। इस दौरान उन्होंने ‘आज तक’ के दिल्ली ब्यूरो को भी हेड किया। इसके अतिरिक्त उनकी जिम्मेदारी ‘आज तक’और ‘हेडलाइंस टुडे’ के बीच तालमेल बनाए रखने की भी थी। 
इससे पहले, वह मई 1994 से अगस्त 2002 तक ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ के डेप्युटी मैट्रो एडिटर थे, यहां उन्होंने न्यूजडेस्क जॉइन किया और टीम का हिस्सा रहते हुए उन्होंने दिल्ली टाइम्स लॉन्च कराया।
तिवारी ने पत्रकारिता में अपने कॅरियर की शुरुआत फरवरी 1993 में अंग्रेजी न्यूजपेपर ‘द पॉयनियर’ के स्टाफ रिपोर्टर से की।

Sabhar- samachar4media.com

No comments:

Post a Comment