Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

लाइव इंडिया ग्रुप से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार रास बिहारी

अभिषेक मेहरोत्रा
लाइव इंडिया समूह का शुरू हुए नए अखबार के साथ अनुभवी पत्रकार रास बिहारी का नाम जुड़ गया है। रास बिहारी ने समूह के अखबार ‘प्रजातंत्र लाइव’ और उनकी मासिक पत्रिका ‘लाइव इंडिया’ से बतौर ब्यूरो चीफ जॉइन किया है।

गौरतलब है कि रास बिहारी ने दैनिक हिन्दुस्तान के साथ करीब दो दशक तक सक्रिय पत्रकारिता की है। उनके बाद वे वरिष्ठ पत्रकार आलोक मेहता के साथ नई दुनिया अखबार से जुड़ गए थे। जब यह अखबार नैशनल दुनिया में बदला तो धीरे-धीरे इसकी पूरी टीम ही बदल गई। आलोक मेहता भी हिंदी मैगजीन गर्वनेंस नाऊ के एडिटर बने और रास बिहारी भी उनके साथ इसी मैगजीन के ब्यूरो चीफ बने थे। कुछ महीने पहले उन्होंने इस मैगजीन को अलविदा कहा था।

देश में पत्रकारिता के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान आईआईएमसी, दिल्ली से 1988 में पीजी डिप्लोमा करने वाले रासबिहारी उसी वर्ष से हिन्दुस्तान से जुड़ गए थे। वे चार वर्षों (1996-1999) तक मेरठ में हिन्दुस्तान के ब्यूरो चीफ रहे और वहां से उन्होंने पूरे पश्चिमी उत्तर प्रदेश को कवर करने की जिम्मेदारी निभाई। पढ़ाई के दिनों में उन्होंने पंजाब केसरी,  नवभारत टाइम्स और ट्रिब्यून जैसे अखबारों के लिए बतौर स्ट्रिंगर काम किया है। बाद में वे वीर अर्जुन और विकासशील भारत जैसे अखबारों में बतौर वर्किंग जर्नलिस्ट भी जुड़ गए थे।
साभार - समाचार  ४ मीडिया  डाट काम 

No comments:

Post a Comment