Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Friday, 4 July 2014

सागरिका घोष ने सीएनएन-आईबीएन को दिया इस्तीफा, पढ़ें उनका रेजिगनेशन लेटर...

समाचार4मीडिया ब्यूरो
काफी दिनों से लग रही अटकलों पर विराम लगाते हुए आखिरकार सीएनएन-आईबीएन की डिप्टी एडिटर सागरिका घोष ने संस्थान को अलविदा कह ही दिया। इस बात की जानकारी सागरिका ने 3 जुलाई को देर रात ट्वीट के जरिए दी। वह लंबे समय से सीएनएन-आईबीएन में कार्यरत थीं।
उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि, ‘अलविदा सीएनएन-आईबीएन, भगवान आपका भला करें! (Goodbye CNNIBN. God bless!)   
बता दें कि सागरिका पिछले महीने अपने पति व आईबीएन18 के एडिटर-इन-चीफ राजदीप सरदेसाई के साथ ही छुट्टी पर चली गई थीं और उम्मीद की जा रही थी कि वह जल्द ही संस्थान में वापस आएंगी। हालांकि राजदीप सरदेसाई ने अपनी टीम को भेजे एक ई-मेल में अपने बारे में जरूर ये जानकारी दी थी कि वे जल्द ही काम पर लौटेंगे। वहीं सागरिका ने अपने बारे में स्पष्ट कर दिया है कि संस्थान में उनकी वापसी अब संभव नहीं है।
उन्होंने सीएनएन-आईबीएन में अपने सह-कर्मियों को भी एक मैसेज भेजा है, जिसमें उन्होंने कहा है कि वह खुद कुछ करने के लिए संस्था को अलविदा कहा है। 
अपने मैसेज में  उन्होंने सीएनएन-आईबीएन के बारे में लिखा है कि इन गुजरे सालों में सीएनएन-आईबीएन हर मिनट मेरी जिंदगी का अभिन्न हिस्सा रहा है, लेकिन खुशी और सम्मान के साथ काम करना भी सबसे महत्वपूर्ण चीज है। सीएनएन-आईबीएन में एक पेशेवर टीम ने पूरी जिम्मेदारी से काम किया है और ईमानदारी से खबरों की रिपोर्टिंग की है। हम पहले पत्रकारिता को तवज्जों देते हैं क्योंकि हम एक विश्वसनीय और बहुप्रिय ब्रैंड हैं।  
एक स्वतंत्र व निडर मीडिया लोकतंत्र की बुनियादी होता है, इसके बिना ‘नागरिकता’ शब्द वास्तव में संकुचित है। सीएनएन-आईबीएन हमेशा ही स्वतंत्र और जिम्मेदार रहा है इसलिए उसे अविश्वसनीय सफलता भी मिली है।
ऐसा मान लेना कि सागरिका ने चैनल को अलविदा कह दिया है तो राजदीप सरदेसाई भी देर सवेर चैनल छोड़ने की घोषणा कर ही देंगे अपरिपक्वता होगी। लेकिन एक बार फिर राजदीप सरदेसाई के चैनल छोड़ने की अटकलें तो तेज हो ही गई हैं। वैसे भी सरदेसाई के पास पेंगुइन से एक किताब लिखने का ऑफर है।  
सागरिका घोष दूरदर्शन के पूर्व महानिदेशक भास्कर घोष की बेटी हैं। वह 1991 से पत्रकारिता जगत में सक्रिय हैं और सीएनएन-आईबीएन के साथ जुड़ने से पहले वे ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’, ‘आउटलुक मैगजीन’ और ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ के साथ काम कर चुकी हैं। पत्रकारिता के साथ ही दो उपन्यासों के लिए भी उन्हें पुरस्कार मिल चुका है।
गौरतलब है कि रिलायंस इंडस्ट्री ने घोषणा की थी कि नेटवर्क 18 मीडिया एंड इनवेस्टमेंट लिमिटेड और उसकी सहायक इकाई टीवी18 ब्रॉडकास्ट का पूरा नियंत्रण अब रिलायंस इंडस्ट्री कर रही है। हालांकि इस बदलाव के बाद उच्च पद पर कार्यरत कुछ लोगों ने पहले ही कंपनी को अलविदा कह दिया है, जिनमें वरिष्ठ पत्ररकार राघव बहल भी शामिल हैं।
सागरिका घोष का इस्तीफा :
Hi there folks,
I never thought I would be writing this mail.
CNNIBN has not only been an integral part of my life for almost every waking minute these past years, but more important, working with you has been a joy and an honour. But now--after almost a quarter century in journalism, among them  9 fabulous years at CNNIBN--I leave to try my hand at something a little more challenging and creative, explore new vistas in reportage and commentary.
At CNNIBN, an incredible team of professionals brought total commitment and integrity to reporting the news. We put journalism first and because of that we became a trusted and much loved brand. A free fearless press is the infrastructure of democracy--without it the term “citizenship” is diminished indeed.
The words of John Tusa, the venerable former director general of BBC World Service come to me: “Journalists cannot become the outriders of authority...but the freedom we have is the freedom to be responsible."
CNNIBN was always free and responsible! That’s why it became such an incredible success, so beloved of viewers. We created magic and that magic touched millions of lives, and the magic will remain with each of us always!
Good bye is an unhappy word. I prefer au revoir..until we meet again.
Warmest wishes and all the very best of luck always,
Sagarika
Sagarika Ghose
Deputy Editor
IBN 18, Network (CNN –IBN)

Sabhar- samachar4media.com

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90