Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Tuesday, 24 June 2014

प्रीति जिंटा पर खूब कवरेज, पर एंकर की सुसाइड की कोशिश पर खामोश मीडिया, वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून बाजपेयी ने उठाया सवाल




एक राष्ट्रीय न्यूज चैनल इंडिया टीवी की एंकर तनु शर्मा के सुसाइड करने के प्रयास की खबर को जिस तरह मीडिया और विशेषकर न्यूज चैनलों पर नहीं दिखाने को लेकर वरिष्ठ पत्रकार पुण्य प्रसून वाजपेयी ने अपने ट्वीट के जरिए अफसोस जताया है। प्रसून लिखते हैं कि क्या देश है ! प्रीति जिंटा के लिए पुलिस-मीडिया बैचेन है ! और राष्ट्रीय न्यूज चैनल की एंकर की खुदकुशी का प्रयास तमाशा है ! हर कोई खामोश है

वैसे प्रसून की इस बात में दम तो है ही कि प्रीति जिंटा के मामले में पुलिस से ज्यादा बेचैन दिखने वाला मीडिया का एक एकंर के खुदकुशी के प्रयास पर मौन होना सवाल खड़ा करता है।
प्रीति जिंटा ने जैसे ही अपने पूर्व दोस्त नेस वाडिया पर छेड़खानी समेत परेशान करने का आरोप लगाया वैसे ही मीडिया ने इस मामले को तूल देना शुरू कर दिया। जबकि प्रीति जिंटा ने ट्वीट कर यह जानकारी शेयर की थी। इसके बाद भी मीडिया ने इस मामले को इतनी तरजीह दी कि प्रीति और वाडिया के इतिहास दिखाने से भी परहेज नहीं किया। खोज-खोजकर उसके फुटेज दिखाए जाने लगे। हाल ही में अमेरिका से लौटी प्रीति जिंटा ने मीडिया से कोई बात नहीं की फिर भी उस मामले को मीडिया दिखाता रहा।
वहीं एक राष्ट्रीय चैनल की महिला न्यूज एंकर अपने दफ्तर के सामने खुदकुशी का प्रयास करती है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया जाता है। पुलिस में मामला भी दर्ज होता है। सुसाइड नोट में अपने ही दफ्तर के बड़े-बड़े अधिकारियों पर प्रताड़ित करने और खुदकुशी करने के प्रयास के लिए जिम्मेदार ठहराने की बात कही जाती है कहने के बावजूद किसी चैनल के लिए यह घटना खबर नहीं बन पाई।

Sabhar- samachar4media.com

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90