हिन्दी विज्ञान वेबसाइट 'विज्ञान दृष्टि' शुरू, मनीष शुक्ला संपादक

जयपुर । राजस्थान विश्वविद्यालय के जन संचार केन्द्र के विद्यार्थियों ने विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर 5 जून 2014 को वैज्ञानिक विषयों पर केन्द्रित हिन्दी भाषा की वेबसाइट vigyandrishti.com शुरू की है। वेबसाइट के संपादक मनीष शुक्ला ने बताया कि इस वेबसाइट में विज्ञान के क्षेत्र में होने वाले नये  आविष्कार, शोध, स्कूल, काॅलेज और विश्वविद्यालयों के विज्ञान के विद्यार्थियों के प्रोजेक्ट आदि से सम्बन्धित समाचार एवं आलेख नियमित रूप से दिये जायेंगे।  इस वेबसाइट का लोकार्पण आज राजस्थान विश्वविद्यालय के जन संचार केन्द्र के अध्यक्ष प्रो॰ संजीव भानावत ने किया।
प्रो॰ भानावत ने इस अवसर पर केन्द्र के विद्यार्थियों को  हिन्दी भाषा में प्रारम्भ किए गए इस अभिनव प्रयोग पर बधाई देते हुए आशा प्रकट की कि यह वेबसाइट विज्ञान सम्बन्धि विषयों में रूचि रखने वाले व्यक्तियों के उपयोगी होगी।  समाज में व्याप्त अन्धविश्वास एवं विभिन्न प्रकार की भ्रान्तियों की वैज्ञानिक आधार पर व्याख्या की जायेगी। इस वेबसाइट से जन संचार केंद्र, राजस्थान विश्वविद्यालय के एमजेएमसी चतुर्थ सेमेस्टर के विद्यार्थी जया गुप्ता, स्वास्ति सिंह, हिमांशु सिंह सैनी, अजहरूद्दीन तथा अशोक यादव  जुड़े हैं। विज्ञान सम्बन्धी समाचार इस वेबसाइट के ई-मेलvigyandrishti@gmail.com पर भिजवाये जा सकते हैं। इसे फेसबुक पेज  facebook.com/VigyanDrishti पर भी देखा जा सकता है।
Sabhar- Bhadas4media.com
हिन्दी विज्ञान वेबसाइट 'विज्ञान दृष्टि' शुरू, मनीष शुक्ला संपादक हिन्दी विज्ञान वेबसाइट 'विज्ञान दृष्टि' शुरू, मनीष शुक्ला संपादक Reviewed by Sushil Gangwar on June 16, 2014 Rating: 5

No comments