Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

रिपोर्टर के सवाल से नाराज होकर दे दिया ‘रेप’ का आदेश


मॉस्को.रूस में यूक्रेन पर प्रतिबंधों के लेकर सवाल पूछने से बौखलाए एक क्रेमलिन समर्थक नेता ने भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक प्रेगनेंट महिला रिपोर्टर के साथ बेहद शर्मनाक हरकत कर दी। उसने वहां मौजूद अपने दो सहयोगियों से कहा कि वे रिपोर्टर का रेप कर दें। महिला रिपोर्टर इस घटना से सदमे में आ गई और तबीयत बिगड़ने पर उसे तुरंत हॉस्पिटल में भर्ती कराना पड़ा। महिला रिपोर्टर की हालत में सुधार हो रहा है।
रूस की संसद के डेप्युटी स्पीकर व्लादिमिर जिरोनस्की रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में सवालों के जबाव दे रहे थे। इस बीच वहां मौजूद छह महीने की प्रेगनेंट महिला रिपोर्टर स्टेला दुबोवित्सकाया ने जिरोनस्की से यूक्रेन पर रूस के ऐक्शन को लेकर सवाल पूछ लिया।
जिरोनस्की इस सवाल पर आगबबूला हो गए। उन्होंने भरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में महिला रिपोर्टर से बदसलूकी शुरू कर दी। उन्होंने महिला पत्रकार पर भड़कते हुए कहा अगर आप प्रेगनेंट हैं, तो आपकी प्रेस कॉन्फ्रेंस में कोई जरूरत नहीं है।
नैशनलिस्ट लिबरल डेमोक्रैटिक पार्टी के नेता जिरोनस्की का गुस्सा यहीं थमा। उन्होंने अपने दो सहयोगियों को पास बुलाया और महिला रिपोर्टर की ओर धकलते हुए उसका रेप करने को कहा। जिरोनस्की की इस शर्मनाक हरकत पर उसके सहयोगी भी महिला रिपोर्टर के पास जाते दिखे। इस घटना से महिला रिपोर्टर बुरी तरह घबरा गई और उनकी तबीयत बिगड़ गई। उन्हें तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया।
जिरोनस्की की इस हरकत से हर कोई सकते में है। उनके इस्तीफे की मांग हो रही है। रूस के पत्रकारों ने इस घटना के लिए जिरोनस्की के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की मांग की है। उधर, जिरोनस्की ने रूस के टेलिविजन पर एक लाइव इंटरव्यू में इस हरकत के लिए माफी मांगी है।

Sabhar- mediakhabar.com

No comments:

Post a Comment