Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

दर्शकों को रिझाने में जी टीवी हुआ पास, बाकी सभी हुए फेल

समाचार4मीडिया ब्यूरो
2013 के 48वें हफ्ते (24नवंबर– 30नवंबर) के लिए टैम मीडिया के आंकड़ों के अनुसार जी टीवी को छोड़कर सभी मुख्य जनरल एंटरटेनमेंट चैनलों ने दर्शकों की संख्या में कमी दर्ज की है। बावजूद इसके स्टार प्लस, कलर्स, जी टीवी, लाइफ ओके और सब टीवी क्रमश: पहले, दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें पायदान पर बने हुए हैं। जबकि सोनी टीवी अपने छठे पायदान पर स्थिर है।  

 ‘स्टार प्लस अपने 47वें हफ्ते में 31 मिलियन की टीवीटी जुटाने में सफल रहा था। जबकि इस हफ्ते में चैनल ने दर्शकों की संख्या में गिरावट दर्ज की है जिससे चैनल की टीवीटी पिछले हफ्ते 560 मिलियन के मुकाबले इस हफ्ते 548 मिलियन ही रह गई है।

कलर्स ने भी इस हफ्ते दर्शकों की संख्या में कमी दर्ज की है। 48वें हफ्ते में चैनल ने 479 मिलियन की टीवीटी दर्ज की है। जबकि पिछले हफ्ते चैनल ने 513 मिलियन की टीवीटी जुटाई थी।

जनरल एंटरटेमेंट चैनलों में सिर्फ जी टीवी ही दर्शकों की संख्या जुटाने में कामयाब रहा है। अपने 48वें हफ्ते में चैनल ने 449 मिलियन की ही टीवीटी जुटाई है। जबकि पिछले हफ्ते में चैनल की टीवीटी 433 मिलियन की थी।
 
चौथे पायदान पर रहते हुए लाइफ ओके ने भी दर्शकों की संख्या में मामूली गिरावट दर्ज की है। 48वें हफ्ते में चैनल ने 334 मिलियन की ग्रॉस टीवीटी जुटाई है। जबकि 47वें हफ्ते में चैनल की टीवीटी 335 मिलियन की थी।

सब टीवी पिछले हफ्ते भी दर्शकों की संख्या में गिरावट दर्ज की थी। और एक बार फिर चैनल के दर्शक की खंख्या कम हुई है। चैनल ने 48वें हफ्ते में 269 मिलियन की टीवीटी दर्ज की है। जबकि 47वें हफ्ते में चैनल ने 308 मिलियन की टीवीटी दर्ज की थी।

सोनी टीवी देखने वाले दर्शकों की संख्या लगातार कम होती जा रही है। चैनल ने 48वें हफ्ते में 239 मिलियन की ग्रॉस टीवीटी दर्ज कराई है। जबकि पिछले हफ्ते चैनल ने 269 मिलियन की टीवीटी जुटाई थी।

Sabhar- samachar4media.com

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar