Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Sunday, 29 December 2013

देहरादून में न्यूज चैनल एटूजैड के दो कथित पत्रकार रंगदारी में गिरफ्तार

देहरादून। उत्तराखण्ड को कथित दलाल पत्रकारों ने रंगदारी का अड्डा बनाकर पूरी मीडिया को बदनाम कर डाला है। दलालों की लम्बी फौज मीडिया की आड़ में फर्जी स्टिंग करने के बाद मोटी उघाही का खेल खेलने में मशगूल है। वहीं कुछ मीडिया के लोग प्रापर्टी के कारोबार में कर्इ लोगों को लाखों की चपत भी लगा चुके हैं। ताजा मामला एटूजैड न्यूज चैनल से जुड़ा हुआ सामने आया है जिसमें कानपुर के एक डाक्टर एवं बिजली विभाग के एक अधिकारी से स्टिंग आपेरशन के बाद रंगदारी की मांग की गई।
देहरादून में एटूजैड में कार्यरत कथित पत्रकार अनुज एवं ऋषि रौतेला को कानपुर पुलिस ने रंगदारी के मामले में गिरफ्तार किया है। पत्रकारों के गिरफ्तार होने की सूचना मिलने से कर्इ दलाल पत्रकार भूमिगत हो गए हैं। शुक्रवार को कानपुर पुलिस के एक दरोगा सहित कुछ पुलिसकर्मी देहरादून पहुंचे जहां उन्होंने स्थानीय पुलिस से एटूजैड चैनल में कार्यरत अनुज एवं ऋषि रौतेला को बी वारंट पर गिरफ्तार करने की आमद करार्इ जिसके बाद पुलिस ने कारगी चौक स्थित एटूजैड के न्यूज चैनल से दोनों कथित पत्रकारों को रंगदारी के मामले में गिरफ्तार कर लिया।

कानपुर नगर कोतवाली में कथित पत्रकार अनुज कुर्मी निवासी शिवालिक इनक्लेव कारगी और ऋषि रौतेला निवासी कैलाश कुंज पटेलनगर के खिलाफ इसी माह ब्लैकमेलिंग और धमकी देने का मुकदमा दर्ज हुआ था। दोनों फरार चल रहे थे। दोनों ने एक डॉक्टर के अल्ट्रासाउंड केंद्र और बिजली विभाग के एसडीओ का पैसे लेकर कनेक्शन दिलाने का फर्जी स्टिंग तैयार किया। इसके बाद दोनों मोटी रकम की मांग करने लगे।

कानपुर पुलिस ने मोबाइल लोकेशन ट्रेस कर शुक्रवार को दोनों को पकड़ लिया।  उत्तराखण्ड में इससे पूव भी कर्इ पत्रकार रंगदारी के मामले मे गिरफ्तार किए जा चुके हैं। वहीं जेपी जोशी प्रकरण में भी कथित पत्रकारों की गिरफ्तारी हो चुकी है। उत्तराखण्ड की मीडिया में दलाल पत्रकारो की भूमिका बढती जा रही है और देहरादून में स्टिंग आपरेशन करके कथित पत्रकार मोटी रकम ऐंठने के खेल में लगे हुए हैं। कथित स्टिंग आपरेशन देहरादून के एक मीडिया हाउस से संचालित किया जाता है जिसका सरगना कर्इ मामलो में वांछित होने के चलते उत्तर प्रदेश में कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहा है।
रंगदारी के मामले में ए2जेड के दो पत्रकारों की कानपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तारी की पुष्टि देहरादून के एसपी सिटी नवनीत सिंह ने की। उन्होंने भड़ास4मीडिया को बताया कि कानपुर पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद ट्रांजिट रिमांड पर दोनों को लेकर कानपुर चली गई है।

Sabhar--- Bhadas4media.com

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90