Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

किस करने पर 6 साल का बच्चा स्कूल से सस्पेंड

अमेरिका में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है यहां पर एक छह साल के बच्चे को स्कूल से इसलिए निकाल दिया गया क्योंकि उसने अपनी क्लास की एक लड़की को किस किया था | इस वाकिये से यह चर्चा छिड़ गई है कि क्या छह साल के इस मासूम बच्चे ने अपनी ही उम्र की बच्ची का सैक्सुअली प्रताड़ित किया है?kids_kiss-12588_thumb
लड़के की मां जेनीफर सांडर्स का कहना है कि कैनन सिटी के लिंकन ऑफ स्कूल साइंस एंड टेक्नोलॉजी के प्रबंधक इस मामले को ज़्यादा तूल दे रहे हैं. इससे पहले भी उसे लड़की का किस लेने के लिए स्कूल से निकाला किया गया था.
पहली क्लास में पढ़ने वाले हंटर येल्टन ने के आरडीओ-टीवी से कहा कि वह स्कूल में एक लड़की को पसंद करता है और लड़की भी उसे पसंद करती है. क्लास में पढ़ाई के दौरान मैंने उसका हाथ चूम लिया. जेनीफर ने कहा कि अपने बेटे के इस रवैइए पर उन्हें कोई ऐतराज़ नहीं है.
उन्होंने कहा कि स्कूल में शरारत करने को लेकर वह खुद उसे कई बार सजा दे चुकी हैं, लेकिन वह इस बात से हैरान हैं कि स्कूल के प्रिंसिपल ने एक बैठक में इसे लैंगिक उत्पीड़न का मामला बताया. उन्होंने कहा कि मामले को बेवजह तूल दिया जा रहा है.
अब मेरा छह साल का बेटा मुझ से सेक्सुअल हरेसमेंट को लेकर सवाल पूछ रहा है. यह अल्फाज़ मैंने पहली बार उसके मुंह से सुना वहीं एक स्कूल के अफसर का कहना है कि बच्चे ने बगैर इज़ाज़त छूने की पालिसी का उल्लघन किया किया है.
स्कूल के अधिकारी ने कहा, “आम तौर पर हम बच्चे को ऐसा सुलूक करने से रोकते हैं, लेकिन अगर यह जारी रहता है तो हमें कार्रवाई करनी पड़ती है और कभी-कभी स्कूल से निकालना पड़ता है”.
उन्होंने कहा कि उन्हें लड़की के अभिभावक से कोई शिकायत नहीं मिली है इसमें किसी तरह की कानूनी कार्रवाई की जरूरत नहीं है.क्योंकि उसने सिर्फ स्कूली के नियम व कानून की खिलाफवर्जी की है.
सियासत से साभार

No comments:

Post a Comment