Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

तहलका से तेजपाल की पूरी फैमिली ने पैसा कमाया, सिब्बल और जेठमलानी के भी शेयर

Nadim S. Akhter : तहलका को लेकर जबरदस्त खुलासा. इसमें ना सिर्फ कांग्रेसी मंत्री कपिल सिब्बल (80 शेयर) का पैसा लगा है, बीजेपी और नरेंद्र मोदी से नजदीकी रखने वाले राम जेठमलानी (165 शेयर) का भी पैसा लगा है. साथ ही ये भी पता चला है कि कैसे इस कंपनी के शेयर सारे नियम कायदे ताक पर रखकर खरीदे-बेचे गए और कैसे तरुण तेजपाल की बीवी-पिता-मां-बहन-भाई ने गलत तरीके से शेयर बेचकर पैसे कमाए. शोमा चौधरी ने भी 5 हजार रुपये के शेयर से 66 लाख रुपये बना लिए.
ये भी बताया गया है कि राजस्थान पत्रिका और तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा एमपी केडी सिंह ने भी इसमें पैसे लगाए हैं. और जानते हैं कि तहलका का मालिक कौन है. किसके शेयर इसे चलाने वाली कंपनी में सबसे ज्यादा है. जी हां, तरुण तेजपाल नहीं, तहलका के कर्ताधर्ता-मालिक ममता दीदी की पार्टी से राज्यसभा सांसद केडी सिंह हैं. और अब केडी सिंह कह रहे हैं कि तहलका से वह अपना हाथ खींच लेंगे. तो तहलका की मौत तय है. फिलहाल तो यही लग रहा है.

और कौन जाने. जिस तरीके से कई investor इसमें अचानक से आते हैं, पैसा लगाते हैं और फिर घाटा सहकर अचानक गायब हो जाते हैं. केडी के जाने के बाद फिर कोई 'investor' तहलका को मिल जाए. तरुण तेजपाल ने पत्रकारिता में जो भी अच्छे काम किए हैं, उन सब पर अब एक गंभीर सवाल उठ रहा है. First Post की इस रिपोर्ट से तो यही लग रहा है.

और कल तो जो कपिल सिब्बल गाल फाड़-फाड़ कर ये कह रहे थे कि तहलका में उनका पैसा नहीं लगा है, अब वो कह रहे हैं कि उन्होंने तो सिर्फ 5 लाख रुपया बतौर चंदा तहलका को दिया था. उन्हें नहीं मालूम कि तहलका ने इसके एवज में कब और कैसे उनके नाम से 80 शेयर जारी कर दिए. ओफ्ओह..कितने भोले हैं कपिल सिब्बल जैसे बड़े वकील-नेता और केंद्रीय मंत्री. उन्हें कुछ नहीं पता. धीरे-धीरे परतें खुल रही हैं. और कई और चेहरे बनेकाब होने बाकी हैं. इंतजार कीजिए.
पत्रकार नदीम एस. अख्तर के फेसबुक वॉल से.

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद पी आर की होगी। इसको लेकर उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..