'इंडिया न्यूज' के चुनावी लाइव शो को डिस्टर्ब करने की कोशिशें लगातार जारी

रहीसुद्दीन 'रिहान' : दिल्ली के विकासपुरी में इंडिया न्यूज़ के शो 'किस्सा कुर्सी का' में प्रत्याशियों के समर्थकों का हंगामा. दीपक चौरसियों के साथ धक्कामुक्की. चौरसिया ने शो बंद किया. इंडिया न्यूज़ पर 8 बजे दीपक चौरसिया ने अपना शो 'किस्सा कुर्सी का' विकासपुरी इलाके के एक स्कूल में किया. (स्कूल का नाम शायद होली मॉर्डन पब्लिक स्कूल था). दीपक ने कांग्रेस, बीजेपी, बीएसपी और आम आदमी की पार्टी यानि 'आप' के प्रत्याशियों को बुला रखा था. शो को कवर करने के लिए कुछ साधारण कैमरों के अलावा एक हैंगिंग कैमरा भी था.
शो के शुरू होने से पहले स्टूडियो में बैठे अनुराग मुस्कान ने शो का परिचय देते हुए शो का प्रोमो चलाया और फिर टीवी स्क्रीन पर सीधे दीपक चौरसिया दिखे. जब चौरसिया को स्क्रीन पर देखा तो वो काफी कुछ बोल चुके थे लेकिन दर्शक को नहीं पता कि उन्होंने शुरुआत में क्या कहा? मतलब पीसीआर और चौरसिया के बीच टेक्नीकल तालमेल बिल्कुल ठीक नहीं था. शो के विजुवल स्क्रीन पर दिख रहे थे और आवाज प्रोमो की सुनाई दे रही थी. इसके बाद चौरसिया कुल 20-25 सेकेंड ही बोले होंगे कि पीसीआर ने .. चौरसिया यानि एंकर/होस्ट दवारा दर्शकों को बिना बताए ब्रेक लिया और फिर से प्रोमो और 'अब दर्द भी घुटने टेकेगा' वाला एड चलाया... ये सब चल ही रहा था कि अचानक चौरसिया एक बार फिर से स्क्रीन पर दिखे. चौरसिया और पीसीआर के बीच ये सब खेल चल ही रहा था कि वहां आए प्रत्याशियों ने भी अपना खेल खेलना शुरू कर दिया.

चौरसिया ने कांग्रेस के विधायक नंदकिशोर से सवाल किया. सवाल था दिल्ली में बिजली महंगी है या सस्ती? विधायक का जबाव था..गुजरात के मुकाबले सस्ती है... इस जबाव पर चौरसिया ने लोगों की प्रतिक्रिया ली. लोग आक्रोशित थे. लेकिन विधायक जी लोगों के आक्रोश को जनता का उत्साहित होना बता रहे थे. दीपक ने फिर विधायक जी से प्याज की कीमत और विकासपुरी के विकास की बात की तो विधायक जी के बोलने से पहले ही उनके समर्थक जोर-जोर से चिल्लाते हुए नारेबाजी करने लगे.. दीपक ने अन्य प्रत्याशियों से भी सवाल पूछे लेकिन हल्ला गुल्ला इतना था कि दीपक को प्रत्याशियों के कान से मुंह लगाकर सवाल पूछने पड़े.

प्रत्याशियों के रिप्लाई के बाद दीपक ने जनता से सवाल किये तो जनता ने दीपक और माईक को 5 जून को रामलीला मैदान में घिरे रामदेव की तरह घेर लिया. अब तक जिस कैमरे से दीपक और जनता दिख रही थी, वो कैमरा बंद था. सिर्फ हैंगिंग कैमरे से तस्वीरें दिख रही थी. बीच-बीच में दीपक की आवाज सुनाई दी 'शो बंद कर दो'.. हालांकि दीपक ने इससे पहले विधायक से अपने समर्थकों को शांत करने का इशारा भी किया था और फिर खुद जनता से शांत होने की अपील भी की थी लेकिन जनता की शक्ल में सभी प्रत्याशियों के समर्थक शांत होने के लिए तैयार नहीं थे. आख़िर चौरसिया को शो बंद करना पड़ा.

पिक्चर अभी बाकी है....

एक ब्रेक लेते हुए शो को बंद किया गया और फिर ब्रेक से आने के बाद स्क्रीन पर अनुराग मुस्कान नजर आए. अनुराग स्टूडियो में थे और अनुराग ने सीधे कांग्रेस के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष से फोन पर बात की. अनुराग ने जयप्रकाश की दीपक से भी बात कराई. दीपक ने जयप्रकाश की पार्टी के विधायक और उनके समर्थकों की बदसलूकी की विस्तार से चर्चा की. जयप्रकाश ने भी दीपक से हाथों-हाथ माफी मांग ली और विधायक जी को समझाने का आश्वासन दिया. अनुराग और दीपक का गुस्सा अभी भी शांत नहीं हुआ था कि जयप्रकाश के बाद महाबल मिश्रा से फोन पर दर्द जाहिर किया. उधर से भी आगे से ऐसी घटना न होने देना का आश्वासन मिला. अनुराग ने बैक टू बैक वाला फॉर्मूला अपनाते हुए महाबल मिश्रा के बाद रामेश्वर चौरसिया और आरती मेहरा का फोनो लिया. अनुराग इनसे बातचीत करते हुए बार-बार कह रहे थे कि शो में हुआ हंगामा और चौरिसया को आई चोट आदि- आदि....अनुराग एक और बात का जिक्र बार बार जो कर रहे थे कि हमारे शो का आज तीसरा दिन है.. लगातार हमारे शो खराब (हंगामा) करने की कोशिश की जा रही है. लेकिन हम भी चुप नहीं बैठेंगें क्योंकि मुद्दा वोट का हैं.
युवा पत्रकार रहीसुद्दीन 'रिहान' के फेसबुक वॉल से.
'इंडिया न्यूज' के चुनावी लाइव शो को डिस्टर्ब करने की कोशिशें लगातार जारी 'इंडिया न्यूज' के चुनावी लाइव शो को डिस्टर्ब करने की कोशिशें लगातार जारी Reviewed by Sushil Gangwar on October 25, 2013 Rating: 5

No comments

Post AD

home ads