सोनभद्र से हिंदी वीकली अखबार 'वनांचल एक्सप्रेस' तेरह अक्टूबर से

विंध्य की घाटियों और ‘शोण’ नद (सोन नदी) के प्रवाह क्षेत्र में स्थित कैमूर वन क्षेत्र के आदिवासी बहुल जनपद ‘सोनभद्र’ से 13 अक्टूबर, 2013 (रविवार) को हिन्दी साप्ताहिक समाचार-पत्र ‘वनांचल एक्सप्रेस’ का पहले अंक प्रकाशित किया जाएगा. ‘वनांचल एक्सप्रेस’ जनवादी एवं प्रगतिशील लेखकों तथा पत्रकारों की पहल है. यह समाचार-पत्र वनांचल क्षेत्र की पृष्ठभूमि और उससे जुड़े मुद्दों को प्रमुखता से प्रकाशित करेगा.
इसकी शुरुआत उत्तर प्रदेश के सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली और वाराणसी, बिहार के कैमूर, झारखंड के गढ़वा, छत्तीसगढ़ के सरगुजा और मध्य प्रदेश के सीधी तथा सिंगरौली जिलों पर केंद्रित कवरेज से हो रही है. इसके अलावा वनांचल क्षेत्र से जुड़ी राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय महत्व वाली खबरों, रिपोर्टों एवं विश्लेषणों को भी प्रकाशित किया जाएगा. इस अखबार से संपर्क vananchalexpress@gmail.com के जरिए किया जा सकता है. अखबार से पत्रकार शिव दास समेत कई लोग जुड़े हुए हैं.
प्रेस रिलीज
सोनभद्र से हिंदी वीकली अखबार 'वनांचल एक्सप्रेस' तेरह अक्टूबर से सोनभद्र से हिंदी वीकली अखबार 'वनांचल एक्सप्रेस' तेरह अक्टूबर से Reviewed by Sushil Gangwar on October 11, 2013 Rating: 5

No comments

Post AD

home ads