Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

एनएआई की नजर में भड़ास4मीडिया बेस्ट न्यूज पोर्टल, तीस को मिलेगा अवार्ड

बीस वर्ष पुरानी संस्थान न्यूजपेपर्स एसोसिएशन आफ इंडिया (एनएआई) की नजर में भड़ास4मीडिया डॉट काम बेस्ट न्यूज पोर्टल है. एनएआई की तरफ से जारी एक मेल में बताया गया है कि संस्था के सदस्यों द्वारा दिए गए वोट के आधार पर ये फैसला लिया गया कि भड़ास4मीडिया को बेस्ट न्यूज पोर्टल कैटगरी का एवार्ड दिया जाए और इसके लिए तीस अक्टूबर को पोर्टल के संस्थापक और संपादक यशवंत सिंह को एक समारोह में सम्मानित किया जाएगा. पुरस्कार समारोह का आयोजन तीस अक्टूबर को दिल्ली में रफी मार्ग पर स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब में शाम चार बजे से किया जाएगा.
भड़ास के कर्ताधर्ता यशवंत को अवार्ड की बाबत सूचना एनआईए के महासचिव विपिन गौड़ ने एक मेल के जरिए दी है. मेल में बताया गया है कि भड़ास4मीडिया ने एक अलग किस्म की पत्रकारिता का दौर शुरू किया और साहस के साथ उन डार्क एरियाज को पब्लिक डोमेन में लाने का काम किया जिस पर हाथ डालने, जिसके बारे में लिखने से बाकी मीडिया वाले कतराते थे. खबरों के पीछे के करप्शन और गेम को एक्सपोज करके भड़ास ने मीडिया के भीतर सुधार, बदलाव का नया दौर शुरू किया है जो अब काफी आगे बढ़ चुका है, साथ ही वेब जर्नलिज्म की नई ताकत दी है. मेनस्ट्रीम व कारपोरेट मीडिया के लगातार जनता से दूर होते जाने और सत्ता के साथ सांठगांठ कर लेने की स्थिति में भड़ास जैसे पोर्टल ने आम जन से जुड़े मसलों और शीर्षतम लेवल के छुपे बड़े भ्रष्टाचारों को लगातार सामने लाने का काम किया. साथ ही, मेनस्ट्रीम और न्यू मीडिया के अंदरखाने की खबरों को जानने के लिये भड़ास4मीडिया पूरे देश के मीडियाकर्मियों के बीच लोकप्रिय हुआ है. इसी कारण एनएआई के सदस्यों ने सर्वाधिक मत भड़ास4मीडिया के पक्ष में दिया और इसे बेस्ट न्यूज पोर्टल चुना.

न्यूजपेपर्स एसोसिएशन आफ इंडिया के महासचिव विपिन गौड़ ने बताया कि संस्थान की तरफ से हर वर्ष एनएआई 
यशवंत सिंह
यशवंत सिंह
एचीवमेंट एवार्ड्स भी दिए जाते हैं जो इस साल भी दिए जाएंगे. इसी के तहत बेस्ट न्यूज पोर्टल के लिए भड़ास4मीडिया को अवार्ड दिया जाएगा और यह एवार्ड इस पोर्टल के जनक यशवंत सिंह ग्रहण करेंगे. यह पुरस्कार 30 अक्टूबर को कांस्टीट्यूशन क्लब आफ इंडिया में प्रदान किया जायेगा. भड़ास को यह पुरस्कार खबरों की विश्वसनीयता और सरोकारी खबरों पर फोकस करने के लिये दिया जायेगा.

ज्ञात हो कि न्यूजपेपर एसोसिएशन ऑफ इंडिया बीस साल पहले सीनियर पत्रकारों द्वारा बनायी गयी संस्था है जो लोकतंत्र के चौथे खम्भे को मजबूत करने के लिये काम करती है. इसकी स्थापना स्व. डा. एमआर गौड़ ने की थी. इस बार यह अपनी इक्कीसवीं वर्षगांठ मनायेगा. इस अवसर पर समाज में कार्य कर रहे लोगों तथा कलाकारों को भी सम्मानित किया जायेगा. एनएआई की स्थापना छोटे और मझले समाचार पत्रों की समस्याओं को उठाने, उनके विकास तथा उन्हें एक संयुक्त मंच देने के लिये की गयी थी.
sabhar- Bhadas4media.com

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद पी आर की होगी। इसको लेकर उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..