Top Ad 728x90

  • Sakshatkar.com - Sakshatkar.org तक अगर Film TV or Media की कोई सूचना, जानकारी पहुंचाना चाहते हैं तो आपका स्वागत है. आप मेल के जरिए कोई जानकारी भेजने के लिए mediapr75@gmail.com का सहारा ले सकते हैं.

Wednesday, 25 September 2013

चोर पकड़ने में जुटे ब्यूरो चीफ को पुलिस वालों ने पीटकर हवालात में बंद किया

 दैनिक पुष्प सवेरा के हाथरस ब्यूरो चीफ पर टूटा पुलिस का कहर सुरक्षा गार्ड सहित साथी कर्मचारी की जमकर की धुनाई : रात भर रखा हवालात में बंद : हाथरस। वह कहता रहा कि कि मेरा कसूर क्या है लेकिन खाकी धारियों ने एक ना सुनी। आगरा से प्रकाशित समाचार पत्र पुष्प सवेरा के ब्यूरो चीफ, उसके गनर और कर्मचारी के साथ हुई हाटटॉक के बाद खाकी धारियों ने तीनों की जमकर पिटाई कर दी। वहीं चोर की सूचना पर फोर्स सहित पहुंचे एसआई ने ब्यूरो चीफ की एक न सुनी और मारपीट कर थाने ले जाकर हवालात में डाल दिया।
कमला बाजार स्थित न्यू लक्ष्मी टाकीज के स्वामी सरदार पुपेन्द्र सिंह आगरा से प्रकाशित दैनिक पुष्प सवेरा न्यूज पेपर के जिला ब्यूरो चीफ हैं। उन्होंने अपनी नियुक्ति के बाद टाकीज परिसर में स्थित मार्केट में समाचार पत्र का जिला कार्यालय बना दिया। लक्ष्मी टाकीज काफी समय से बंद होने के कारण इस स्थान पर असामाजिक तत्वों की नजर लगी हुई थी। वह लोग आये दिन टाकीज परिसर से चोरी करके सामान ले जाते थे। बीते दिन चोरी करके ले जा रहे चोरों से मार्केट के लोगों 
पीड़ित पत्रकार सरदार पुष्पेन्द्र सिंह
पीड़ित पत्रकार सरदार पुष्पेन्द्र सिंह
ने एम्पीफायर छुडाया। उसके बाद चोरों द्वारा मार्केट की सडक के लिये आये मार्बेल के चालीस पत्थर चोरी कर लिये गये। टाकीज परिसर में होती लगातार चोरी की वारदातों के बारे में टाकीज स्वामी / जिला ब्यूरो चीफ ने कोतवाली पुलिस से लिखित और मौखिक शिकायतें की। लेकिन पुलिस चोरो को पकड़ने में पूरी तरह नाकामयाब रही।

पुलिस के नाकामयाब रहने पर अखबार के जिला ब्यूरो चीफ सरदार पुपेन्द्र सिंह रविवार की रात्रि को अपने गनर और कर्मचारी के साथ चोरो की तलाश में टाकीज पर आये। बताते हैं कि उनके द्वारा चोरों को पकड़ने के लिये अपने आफिस की लाइट बंद करके उनके आने का इंतजार किया जा रहा था। ब्यूरो चीफ सरदार पुपेन्द्र सिंह का आरोप है कि इसी बीच इलाहाबाद बैंक की तरफ से आधा दर्जन से अधिक लोग दीवार पर चलते हुये दिखाई दिये तो उन्होंने आवाज देकर पूछा, बदले में उन लोगों ने गाली गलौज करते हुये मौके से न जाने पर जान से मारने की धमकी दी। ब्यूरो चीफ द्वारा इस बात की सूचना पुलिस के 100 नम्बर पर दिये जाने से कोतवाली में तैनात एसआई लगभग एक दर्जन पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और उन्होने पुष्प सवेरा के आफिस में घुसकर गाली गलौज करते हुये उल्टे सरदार जी सहित उनके गनर व एक अन्य साथी को पकड़ लिया। इनके साथ जमकर मारपीट करते हुये असम्मानजनक गालियां दी।

इतना ही नहीं खाकीधारियों द्वारा उन्हें घसीटते हुये धक्के देते हुये कोतवाली लाया गया। पूरी रात कोतवाली में बिना किसी अपराध के उन्हें हवालात में रखा गया। दिन निकलने पर जानकारी होते ही कई पत्रकार मौके पर पहुंचे और उन्होंने कोतवाली प्रभारी को सारे घटनाक्रम से अवगत कराते हुये बताया कि सरदार पुपेन्द्र सिंह दैनिक पुष्प सवेरा न्यूज पेपर के जिला ब्यूरो चीफ हैं। उनके साथ इस तरह का असम्मानजनक कार्य पुलिस को नहीं करना चाहिये। जानकारी होने पर कोतवाली प्रभारी ने ब्यूरो चीफ और उनके गनर सहित कर्मचारी को थाने से आजाद कर दिया। घटना के बारे में जिला ब्यूरो चीफ सरदार पुपेन्द्र सिंह का कहना था कि पुलिस ने उनके जिला कार्यालय में जो तांडव रात्रि के अंधेरे में किया, उसकी शिकायत एसपी और डीएम से की जायेगी। जिला स्तर पर कार्यवाही नहीं की गई तो मामले को उच्चाधिकारियों के साथ-साथ प्रेस परिषद में भेजा जायेगा
sabhar- Bhadas4media.com

0 comments:

Post a Comment

Top Ad 728x90