मोगा से पत्रकार को किया अगवा, पिटाई कर दिल्ली में फेंका


पंजाब में मोगा के अजीतवाल कस्बे से कुछ अज्ञात लोगों ने मंगलवार देर शाम एक पत्रकार को अगवा कर लिया। अपहर्ताओं ने पत्रकारिता न छोड़ने पर उसे जान से मारने की भी धमकी दी। बाद में अपहर्ता उसे मारपीट करके दिल्ली के गुरुद्वारा बंगला साहिब के बाहर फेंक गए। घटना से पूरे पत्रकार भाईचारे में भारी रोष पाया जा रहा है।

30 जुलाई को कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने कस्बा अजीतवाल से पत्रकार हरदेव मान को बस अड्डे अजीतवाल पर बुलाया और बहाना बना कर उसे अपनी बोलेरो गाड़ी में बिठा कर ले गए। रात को मान घर नहीं पहुंचा तो परिवार ने उसके फोन पर संपर्क किया। लेकिन फोन लगातार बंद आता रहा। बुधवार सुबह जाकर उसके मोबाइल पर संपर्क हो पाया। फोन उठाने वाले ने कहा कि हरदेव को अगवा किया गया है। उसने अगर पत्रकारिता नहीं छोड़ी तो उसे व उसके पूरे परिवार को जान से मार देंगे।

परिवार की ओर से बार-बार अगवाकारों से मिन्नतें करने पर वे हरदेव को दिल्ली के गुरुद्वारा श्री बंगला साहिब के बाहर फेंक कर फरार हो गए। इसके बाद हरदेव ने परिवार को बताया कि उसे गाड़ी में डाल कर कुछ लोग ले गए। उसे जबरन शराब पिलाई और नशीली दवाई का सेवन करवाया। इसके बाद उसे कोई सुध नहीं रही।

घटना का पता चलने पर मोगा जिले के पत्रकारों ने एक अन्य पत्रकार से संपर्क करके हरदेव मान को दिल्ली के गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पास से सहायता दिला उसे गुरुद्वारा पहुंचाया। वहीं, क्षेत्र के सीनियर कांग्रेस नेता व अजीतवाल से संबंधित डा. हरजोत कमल सिंह हरदेव के पास पहुंचे और दिल्ली पुलिस को सूचित किया। दिल्ली पुलिस ने हरदेव की लिखित स्वीकृति लेकर गांव जाने के लिए उसे डा. हरजोत कमल सिंह को सौंप दिया है।

थाना अजीतवाल के पुलिस प्रभारी अरविंद पुरी ने बताया कि हरदेव मान के भाई बलंिवंदर सिंह के बयानों पर अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की तलाश जारी है। इस मामले में पत्रकारों का एक वफद एसएसपी सुरजीत सिंह ग्रेवाल को मिला। एसएसपी ने भरोसा दिलाया कि वह हरदेव मान के वापस आने पर जानकारी लेने के बाद आरोपियों पर कार्रवाई अमल में लाएंगे। (दैनिक जागरण)
मोगा से पत्रकार को किया अगवा, पिटाई कर दिल्ली में फेंका मोगा से पत्रकार को किया अगवा, पिटाई कर दिल्ली में फेंका Reviewed by Sushil Gangwar on August 01, 2013 Rating: 5

No comments