Sakshatkar.com - Filmipr.com - Worldnewspr.com - Sakshatkar.org

एक महीने में पचास हजार से ज्‍यादा पाठकों वाले वेबसाइटों को लेना होगा लाइसेंस


शनिवार को क़रीब एक हज़ार व्यक्तियों ने इकट्ठे होकर सरकार की इस नीति का विरोध किया कि अब लोकप्रिय इलेक्ट्रोनिक समाचार सूचना साधनों को भी सरकार से लाइसेंस लेना होगा। सिंगापुर के संसद सदस्यों ने एक ऐसा विधेयक पारित किया है, जिसके अनुसार उन सभी समाचार वेबसाइटों को सरकार से हर साल लायसेंस लेना होगा, जिन को हर महीने कम से कम पचास हज़ार लोग पढ़ते हैं।
इस कानून के अनुसार इस तरह की वेबसाइटों के प्रशासकों को सरकार की माँग पर वह सामग्री या सूचना 24 घण्टे के भीतर-भीतर हटानी होगी, जिसे सरकारी अधिकारी अनुचित मानेंगे। ब्लॉगर और पत्रकार सरकार के इस क़दम का विरोध कर रहे हैं। आज उन्होंने ’वक्ताओं का कोना’ नामक सिंगापुर के उस पार्क में इकट्ठे होकर अपना विरोध व्यक्त किया, जहाँ कोई भी व्यक्ति अपनी बात कहने के लिए आज़ाद है।
Bhadas4media.com

साक्षात्कार डाट काम

साक्षात्कार डाट काम सूचित करता है। अब उन ही खबरों को अपडेट किया जाएगा , जिस इवेंट , प्रेस कांफ्रेंस में खुद शरीक हो रहा हू । इसका संपादन एडिटर इन चीफ सुशील गंगवार के माध्यम से किया जाता है। अगर कोई ये कहकर इवेंट , प्रेस कॉन्फ्रेंस अटेंड करता है कि मै साक्षात्कार डाट कॉम या इससे जुडी कोई और न्यूज़ वेबसाइट के लिए काम करता हू और पैसे का लेनदेन करता है, तो इसकी जिम्मेदारी खुद की होगी। उसकी कोई न्यूज़ साक्षात्कार डाट कॉम पर नहीं लगायी जायेगी। ..
Sushil Gangwar