लखनऊ में एक अखबार के प्रबंध संपादक पर जानलेवा हमला

लखनऊ में पॉलिटेक्निक चौराहे पर एक पत्रकार के ऊपर कुछ छात्र नेताओं ने जानलेवा हमला किया. छात्र नेता पत्रकार के साथ जमकर मारपीट भी की. पुलिस के आने के पहले ही सभी फरार हो गए. पत्रकार ने घटना की शिकायत गाजीपुर थाने में दर्ज कराई है. सारे आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं तथा पत्रकार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं.
सस्‍पेंस क्राइम के प्रबंध संपादक बृजेंद्र कुमार वर्मा पॉलिटेक्निक चौराहे पर स्थित तिवारी भोजनालय में खाना खा रहे थे. किसी बात को लेकर इनका होटल कर्मियों से कहासुनी हुई. इतने में वहां मौजूद लखनऊ विश्‍वविद्यालय के छात्र नेता हरीओम रावत, नवीन चंद्रा, पंकज गुप्‍ता, भरत कुमार ने बृजेंद्र पर जानलेवा हमला कर दिया. किसी तरह इन्‍होंने इसकी सूचना गाजीपुर पुलिस को दी. जब तक पुलिस मौके पर पहुंचती हमलावर फरार हो गए.
मारपीट के आरोपियों का मन इतने से भी नहीं भरा. बृजेंद्र के गोमती नगर स्थित आवास पर भी इन लोगों ने हमला किया. इसकी सूचना भी गोमती नगर पुलिस को दी गई. बृजेंद्र के नंबर पर दो नम्‍बरों से लगातार जान से मारने की धमकी दी जा रही है. इसके बाद बृजेंद्र ने गाजीपुर थाने में आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 504, 352 तथा 307 के तहत मामला दर्ज कराया है. बृजेंद्र का कहना है कि आरोपी जान से मारने की धमकी देकर मामले में सुलह करने का दबाव बना रहे हैं.
लखनऊ में एक अखबार के प्रबंध संपादक पर जानलेवा हमला लखनऊ में एक अखबार के प्रबंध संपादक पर जानलेवा हमला Reviewed by Sushil Gangwar on May 20, 2013 Rating: 5

No comments