पत्रकार दंपती के दो पुत्रों की गोली मारकर हत्‍या

मैक्सिको सिटी। मैक्सिको में पत्रकारों पर हमलों का सिलसिला जारी है। इसी कड़ी में यहां के एक पत्रकार दंपती के दो बेटों का अज्ञात लोगों ने देर तक सड़क पर पीछा किया और आखिर में गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक एटार्नी जनरल कार्यालय के प्रवक्ता कार्लोस गोंजालेज ने रविवार को बताया कि चिवावा शहर में बंदूकधारियों ने अपनी गाड़ी से स्थानीय अल पेसो समाचार पत्र की संपादिका मार्था गोंजालेज और रेडियो शो और टीवी शो के प्रसिद्ध एंकर और आर्थिक पत्रकार डेविड पारामो के दो बेटों 20 साल के अल्फ्रेडो पारामो और 21 साल के डियागो पारामो का देर तक पीछा किया और बाद में उन्हें गोली मार दी।
उन्होंने कहा कि हमें अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि उनकी हत्या क्यों की गई लेकिन उनकी हत्या उनके माता पिता के पत्रकार होने की वजह से नहीं की गई है। एक अन्य घटना में पुलिस ने रविवार की सुबह मेक्सिको सिटी के उपनगरीय इलाके से सात शव बरामद किए हैं। गौरतलब है कि मैक्सिको में मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले गिरोह अक्सर पत्रकारों को अपना निशाना बनाते रहते हैं। एक आंकड़े के मुताबिक 1992 से मैक्सिको में कम से कम 25 पत्रकारों की हत्या की जा चुकी है। (वार्ता)
पत्रकार दंपती के दो पुत्रों की गोली मारकर हत्‍या पत्रकार दंपती के दो पुत्रों की गोली मारकर हत्‍या Reviewed by Sushil Gangwar on May 06, 2013 Rating: 5

No comments